इसे कहते हैं चोरी ओर सीनाजोरी, प्रयागराज में बिजली चोरी पकड़ने पर टीम से भिड़े तो 54 लोगों पर मुकदमा

कल्याणी देवी उपकेंद्र का डा. बनर्जी फीडर हाईलाइन लास में है। इसी फीडर से जुड़े मोहल्ले खुशहाल पर्वत अतरसुइया हसन मंजिल में एसडीओ अतुल गौतम के नेतृत्व में अवर अभियंता बलविंदर सिंह आदि ने अभियान चलाया। इस दौरान लोगों में अफरातफरी मच गई।

Ankur TripathiFri, 06 Aug 2021 10:20 AM (IST)
अतरसुइया, खुशहाल पर्वत, करेली, टैगोर टाउन समेत कई इलाकों में चला अभियान

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। हाईलाइन लास वाले फीडरों पर बिजली चोरी रोकने के लिए गुरुवार को अभियान चलाया गया। इस दौरान बिजली चोरी पकडऩे पर कुछ जगहों पर बिजली कर्मियों के साथ नोकझोंक हुई। पुलिस बुलाने की बात कहने पर झड़प करने वाले भाग निकले। देर शाम 54 लोगों के खिलाफ बिजली चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

कनेक्शन काटने के साथ ही जब्त की गई केबल

कल्याणी देवी उपकेंद्र का डा. बनर्जी फीडर हाईलाइन लास में है। गुरुवार को इसी फीडर से जुड़े मोहल्ले खुशहाल पर्वत, अतरसुइया, हसन मंजिल में एसडीओ अतुल गौतम के नेतृत्व में अवर अभियंता बलविंदर सिंह आदि ने अभियान चलाया। इस दौरान लोगों में अफरातफरी मच गई। 163 घरों की जांच की गई, जिसमें 17 घरों में बिजली चोरी पकड़ी गई। तीन स्मार्ट मीटर से बाईपास कर केबल खींचा गया था, वहीं अन्य ने कटियामारी की थी। कुछ लोगों ने टीम से नोकझोंक शुरू कर दी, जिस पर उपखंड अधिकारी ने पुलिस फोर्स बुलानी की बात कही। यह सुनते ही हो हल्ला करने वाले निकल गए। इन सभी का कनेक्शन काटते हुए केबल जब्त की गई। छापेमारी की वीडियोग्राफी भी की गई। 11 उपभोक्ताओं के यहां विद्युत भार बढ़ाया गया। टैगोर टाउन में एसडीओ विजय तिवारी ने अभियान चलाकर 15 बिजली चोरी के मामले पकड़े। करेली में उपखंड अधिकारी एबी यादव ने अभियान चलाकर 22 लोगों को कटियामारी करते पकड़ा। मुख्य अभियंता विनोद गंगवार ने बताया कि हाईलाइन लास वाले फीडरों की सूची बनाई गई है। यहां बिजली चोरी के मामले समाप्त करने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। बेहतर कार्य करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।

उपकेंद्रों का निरीक्षण कर कनेक्शन देने के दिए निर्देश

प्रयागराज : बिजली विभाग के विशेष कार्याधिकारी ओपी दीक्षित ने गुरुवार को कई उपकेंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने खामियों को दूर करने के साथ ही नया कनेक्शन देने के निर्देश दिए। साफ कहा कि किसी भी आवेदन में थोड़ी खामी हो तो उसे दुरुस्त कर कनेक्शन दिया जाए। किसी भी सूरत में आवेदन को निरस्त न किया जाए।

फोर्ट रोड, त्रिवेणीपुरम, फाफामऊ और विद्युत वितरण खंड द्वितीय का निरीक्षण करते हुए उन्होंने अधिकारियों से हाईलाइन लास वाले फीडरों के बारे में जानकारी ली। कितने बकाएदार हैं, इस बारे में भी पूछा। उन्होंने सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ पात्रों को मुहैया कराने पर जोर दिया। इसके बाद वे मलावां पहुंचे। यहां क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। योजनाओं को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए विचार-विमर्श किया। उपकेंद्र के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे योजनाओं से संबंधी बोर्ड लगवाएं, ताकि लोगों को जानकारी हो सके। इस दौरान मुख्य अभियंता विनोद गंगवार, अधीक्षण अभियंता आशुतोष श्रीवास्तव, आरके ङ्क्षसह, आनंद पांडेय, अधिशासी अभियंता मनोज गुप्ता, एसडीओ शुभम मिश्रा आदि रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.