कॉलोनियों की 40 सड़कें बनेंगी, 20 पार्कों का होगा विकास Prayagraj News

इन कॉलोनियों में विकास कार्यों के लिए पीडीए की ओर से निगम को 10 करोड़ रुपये भी दिए जा चुके हैं। इन कालोनियों की जर्जर और खस्ताहाल हो चुकीं करीब 40 सड़कें और 20 पार्कों के जीर्णोद्धार के लिए निगम के इंजीनियरिंग विभाग ने प्रस्ताव तैयार किया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 05:00 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 05:00 PM (IST)
कॉलोनियों की 40 सड़कें बनेंगी, 20 पार्कों का होगा विकास Prayagraj News
पीडीए से ट्रांसफर हुई कालोनियों की करीब 40 सड़कों और 20 पार्कों में अभी काम कराया जाएगा।

प्रयागराज: शहर की उन नौ कॉलोनियों की करीब 40 सड़कों और 20 पार्कों की सेहत जल्द सुधरेगी, जो प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) से नगर निगम को ट्रांसफर हुई हैं। इन कॉलोनियों में सड़कें बनवाने और पार्कों की सुंदरीकरण के लिए निगम के इंजीनियङ्क्षरग विभाग ने ई-टेंडर जारी कर दिया है। एजेंसियां फाइनल होने पर काम शुरू कराया जाएगा।

पीडीए ने शांतिपुरम आवास योजना (फाफामऊ), सरस विहार आवास योजना और त्रिवेणीपुरम आवास योजना (झूंसी), अवंतिका आवास योजना (नैनी), कालिंदीपुरम आवास योजना, कसारी-मसारी आवास योजना फेज-वन और फेज-टू, कौशांबीकुंज आवास योजना, देवघाट झलवा आवास योजना, देवप्रयागम आवास योजना को 19 सितंबर को निगम को ट्रांसफर किया था। इन कॉलोनियों में विकास कार्यों के लिए पीडीए की ओर से निगम को 10 करोड़ रुपये भी दिए जा चुके हैं। हालांकि, 7.46 करोड़ ट्रांसफर होना बाकी है। इन कालोनियों की जर्जर और खस्ताहाल हो चुकीं करीब 40 सड़कें और 20 पार्कों के जीर्णोद्धार के लिए निगम के इंजीनियरिंग विभाग ने प्रस्ताव तैयार किया। इसके लिए ई-टेंडर भी जारी कर दिया गया है।

नगर निगम के मुख्य अभियंता सतीश कुमार ने बताया कि पीडीए से ट्रांसफर हुई कालोनियों की करीब 40 सड़कों और 20 पार्कों में अभी काम कराया जाएगा। इसके लिए टेंडर जारी किया जा रहा है। बकाया धनराशि मिलने पर विकास संबंधी अन्य काम भी कराए जाएंगे।

क्या होंगे काम

पार्कों की टूटी और जर्जर दीवारें बनवाई जाएंगी। बाउंड्रीवाल के चारों तरफ जालियां लगवाई जाएंगी। स्ट्रीट लाइटें और बैठने के लिए बेंच भी लगवाई जाएंगी। फुटपाथ बनवाए जाएंगे और बच्चों के लिए झूले भी लगवाए जाएंगे। पार्कों की खूबसूरती के लिए शोभादार फूल और पौधे भी लगवाए जाएंगे। फूलों और पौधों की सिंचाई के लिए नलों की भी व्यवस्था कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी