Coronavirus Prayagraj (Allahabad) News : दो और मरीजों की हुई मौत, 35 संक्रमित नए मरीज सामने आए

कोरोना वायरस से संक्रमित 35 नए मरीज मिले हैं। इन मरीजों को कोविड अस्‍पताल में भर्ती कराया जा रहा है। साथ ही इन मरीजों के संपर्क में आए लोगों के बारे में पता किया जा रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 10:30 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 07:59 AM (IST)
Coronavirus Prayagraj (Allahabad) News : दो और मरीजों की हुई मौत, 35 संक्रमित नए मरीज सामने आए
Coronavirus Prayagraj (Allahabad) News : दो और मरीजों की हुई मौत, 35 संक्रमित नए मरीज सामने आए

प्रयागराज, जेएनएन। जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्‍या लगातार बढ रही है। दो संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। इसमें सोरांव के संक्रमित डॉक्‍टर की इलाज के दौरान पीजीआइ लखनउ में मौत हुई है। जबकि दूसरे मरीज की एसआरएन में मौत हुई है। वहीं शनिवार देर रात तक कोरोना वायरस से संक्रमित 35 नए मरीज मिले हैं। इन मरीजों को कोविड अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। इन मरीजों के संपर्क में आए लोगों के बारे में पता किया जा रहा है। वहीं 35 मरीज स्‍वस्‍थ होकर अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज हुए।   

कोरोना मीटर

सक्रिय केस/एक सप्ताह पहले 222/135

स्वस्थ हुए/एक सप्ताह पहले      338/270

कुल मौतें/10 लाख पर             18/00

एक हफ्ते पहले/10 लाख पर     14/00

कुल संक्रमित/10 लाख पर        578/00

एक सप्ताह पहले/दस लाख पर    416/00

कुल टेस्ट/रोजाना/एक सप्ताह पूर्व 29100/600/28000

संक्रमित मरीजों को पौष्टिक भोजन के साथ दे रहे दो टाइम काढ़ा

कोरोना संक्रमित मरीजों को दवा के साथ उनके शरीर की इम्युनिटी बढ़ाने पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है। तेज बहादुर सप्रु चिकित्सालय (बेली) में भर्ती कोरोना मरीजों के लिए काढ़ा सबसे लाभकारी बताया जा रहा है। यही वजह है कोविड अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों को सुबह-शाम काढ़ा दिया जा रहा है। बेली अस्पताल में कोरोना के 50 से अधिक मरीज भर्ती हैं। वार्ड में तैनात डॉक्टर उनका इलाज तो कर रहे हैं लेकिन उनके खानपान पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। अस्पताल की डायटिशियन ने जो चार्ट बनाया है, उसमें काढ़ा को दो बार दिए जाने का जिक्र किया गया है।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने कहा

अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुषमा श्रीवास्तव के मुताबिक मरीजों को सुबह सात बजे चाय और बिस्किट दिया जाता है। सुबह नौ बजे नाश्ता में दलिया, सेब, पोहा, छोला-पूड़ी, बंद मक्खन आदि शामिल है। दोपहर खाने में सोयाबीन व पनीर जैसी पौष्टिक सब्जी, दाल, चावल, रोटी व सलाद दिया जा रहा है। इसी तरह शाम को नाश्ता व रात में खाना मिलता है। रसोई के इंचार्ज जगदीश पांडेय ने बताया कि डाइट चार्ट के हिसाब से कोरोना मरीजों को खाना दिया जाता है।

chat bot
आपका साथी