Coronavirus Prayagraj (Allahabad) News : 32 नए पॉजिटिव केस, मरीजों की संख्या पहुंची 752, 702 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव

प्रयागराज में 32 नए संक्रमित मरीज मिले। इस प्रकार कोरोना मरीजों की कुल संख्या 752 हो चुकी है। वहीं काेरोना के 39 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। उन्‍हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 17 Jul 2020 08:19 AM (IST) Updated:Fri, 17 Jul 2020 08:19 AM (IST)
Coronavirus Prayagraj (Allahabad) News : 32 नए पॉजिटिव केस, मरीजों की संख्या पहुंची 752, 702 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव
Coronavirus Prayagraj (Allahabad) News : 32 नए पॉजिटिव केस, मरीजों की संख्या पहुंची 752, 702 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी आई है। 32 कोरोना के नए पाॅजिटिव केस आए हैं जबकि राहत देने वाली खबर यह है कि इसमें 702 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव है। 32 नए मरीज मिलने के बाद जनपद में गुरुवार की देर रात तक कुल मरीजों की संख्या 752 तक पहुंच गई है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग लगातार बढ़ रहे मरीजों को लेकर अधिक सक्रिय हो गया है, वहीं लोगों से भी अपील की जा रही है कि अगर उनमें कोरोना वायरस के लक्षण दिखें तो तत्‍काल टेस्‍ट कराएं।

मुख्य चिकित्साधिकारी ने यह कहा

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. जीएस वाजपेई के मुताबिक, गुरुवार को 39 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक भी हो गए हैं। उनकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अस्पताल से छुट्टी कर दी गई है। अब तक 479 कोरोना मरीज स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 29 कोरोना मरीज की जान भी जा चुकी है। अभी 244 एक्टिव केस हैं जिनका इलाज कोविड अस्पतालों में चल रहा है।

किस अस्पताल में कितने मरीज

- 49 मरीज लेवल वन कोटवा कोविड अस्पताल में भर्ती

- 40 मरीज एल वन कोविड केयर सेंटर रेलवे हॉस्पिटल में हैं भर्ती

- 58 कोरोना संक्रमित लेवल टू बेली अस्पताल में हैं।

- 95 कोरोना के मरीज लेवल थ्री के एसआरएन कोविड अस्पताल में किए गए हैं भर्ती।

कोरोना के लक्षण हैं तो यहां कराएं जांच

ऐसे व्यक्ति जिन्हें बुखार, खांसी, सांस लेने में तकलीफ है या किसी कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए हैं तो वह इसकी जांच तत्काल करा लें। सीएमओ डॉ. वाजपेई ने बताया कि कोरोना वायरस की जांच के लिए स्थान निर्धारित किया गया है। सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक कोरोना की जांच करा सकते हैं।

इन स्‍थानों पर कोई भी अपनी जांच करा सकता है

नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दारागंज, नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भोला का पुरा, तेज बहादुर सप्रू यानी सीएमओ ने कहा कि बेली अस्पताल, मजीदिया इस्लामिया इंटर कॉलेज अटाला, करेली, इलाहाबाद डिग्री कॉलेज कीडगंज व इलाहाबाद डिग्री कॉलेज बेनीगंज, हाईकोर्ट डिस्पेंसरी पर पहुंच कर कोरोना की जांच कराया जा सकता है। इसके अलावा जनपद के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी कोरोना की जांच की व्यवस्था कर दी गई है।

जांच तो कराए लेकिन नहीं मिली रिपोर्ट

सूचना विभाग के एक कर्मचारी ने पिछले दिनों एडीसी काॅलेज में लगे कैंप में कोरोना की जांच कराई लेकिन अभी तक रिपोर्ट नहीं मिली। कर्मचारी का कहना है कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है। रिपोर्ट न मिलने से कहां इलाज कराएं इसी असमंजस में पड़े हैं। एसआरएन अस्पताल भी गए थे लेकिन कहीं कोई इलाज नहीं मिल रहा है। गले में दिक्कत है और जुकाम की भी दिक्‍कत है।

chat bot
आपका साथी