Good News : प्रयागराज में ओवरब्रिज को 284 करोड़ मंजूर, एयरपोर्ट का रास्ता होगा सुगम

ब्रिज के लिए कैबिनेट से 284 करोड़ रुपये की स्वीकृति हो गई तो कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने खुशी जताई है। कहा कि इससे व्यापार को बढ़ावा मिलेगा एयरपोर्ट तक की राह भी आसान होगी। इससे पर्यटकों की संख्या बढऩे से रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

Rajneesh MishraTue, 15 Jun 2021 07:40 AM (IST)
ब्रिज के लिए 284 करोड़ रुपये की स्वीकृति होने पर कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने खुशी जताई है।

प्रयागराज,जेएनएन। सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन के निकट महिला ग्राम में रेलवे ओवरब्रिज के लिए प्रदेश सरकार ने 284 करोड़ रुपये की मंजूरी दे दी है। इसके बनने से एयरपोर्ट जाने का रास्ता आसान हो जाएगा। रेलवे लाइन के ऊपर करीब डेढ़ किलोमीटर लंबा फोरलेन ओवरब्रिज बनेगा। कानपुर रोड पर करीब छह सौ मीटर लंबा टू लेन फ्लाईओवर बनेगा। धन की स्वीकृति होने के बाद आगे की प्रक्रिया जल्द होगी। आने वाले दिनों में इसका निर्माण शुरू हो जाएगा।

एयरपोर्ट जाने वाले लोगों को होगी सहूलियत

कुंभ के दौरान वायुसेना के क्षेत्र से हटकर नया एयरपोर्ट झलवा में बनाया गया। लेकिन एयरपोर्ट जाने के लिए सीधा रास्ता न होने के कारण लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही थी। शहर की तरफ से जाने पर जाम से जूझना पड़ता है। बमरौली की तरफ से ओवरब्रिज न बनने के कारण लंबी दूरी तय करनी पड़ती है। ऐसे में चौफटका और सुलेमसराय के बीच महिला ग्राम से ओवरब्रिज बनाने की योजना बनी। यह ब्रिज जीटी रोड किनारे महिला ग्राम से शुरू होकर रेलवे लाइन को पार करते हुए कालिंदीपुरम में उतरेगा। इसकी लंबाई करीब डेढ़ किलोमीटर है। यह फोरलेन बनाया जाएगा। इससे बनने से लोगों को एयरपोर्ट पर जाने के लिए चकिया और राजरूपपुर जाने की जरूरत नहीं होगी। तब महिला ग्राम से ओवरब्रिज से कालिंंदीपुरम, झलवा, ट्रिपलआइटी होते हुए एयरपोर्ट जाया जा सकेगा। कुछ महीने पहले इसका प्रस्ताव शासन को भेजा गया था। इस ब्रिज के निर्माण के लिए डिप्टी केशव मौर्या और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह लगातार पैरवी कर रहे थे।

कैबिनेट मंत्री ने जताई खुशी

सोमवार को इस ब्रिज के लिए कैबिनेट से 284 करोड़ रुपये की स्वीकृति हो गई तो कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने खुशी जताई है। कहा कि इससे व्यापार को बढ़ावा मिलेगा, एयरपोर्ट तक की राह भी आसान होगी। इससे पर्यटकों की संख्या बढऩे से रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के विकास में सहायक कम्युनिटी सेंटर सहित अन्य प्रोजेक्ट भी जल्द मूर्तरूप लेंगे।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.