Coronavirus News : प्रतापगढ़ में ब्लॉककर्मी और चार सिपाही समेत 26 नए संक्रमित मरीज मिले

पुलिस लाइन में रहने वाले चार सिपाहियों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इनमें से दो एसपी कार्यालय में भी तैनात बताए जाते हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 10:34 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 10:34 PM (IST)
Coronavirus News : प्रतापगढ़ में  ब्लॉककर्मी और चार सिपाही समेत 26 नए संक्रमित मरीज मिले
Coronavirus News : प्रतापगढ़ में ब्लॉककर्मी और चार सिपाही समेत 26 नए संक्रमित मरीज मिले

प्रयागराज, जेएनएन। पडोसी जनपद प्रतापगढ़ में शुक्रवार को 26 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इनमें एक ब्लॉक कर्मी और चार सिपाही भी शामिल हैं। संक्रमित पाए गए मरीजों को कोविड अस्‍पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। साथ इन मरीजों के संपर्क में आए लोगों के बारे में जानकारी कर सैंपल की जांच कराई जा रही है।

 पुलिस लाइन में रहते हैं सिपाही

बाबा बेलखरनाथ ब्लॉक के तकनीकी सहायक पद पर तैनात कर्मचारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इस बात का पता चलने पर ब्लॉक प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग जरूरी कदम उठा रहा है। इधर पुलिस लाइन में रहने वाले चार सिपाहियों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इनमें से दो एसपी कार्यालय में भी तैनात बताए जाते हैं। हालांकि पुलिस विभाग ने इस सूचना को गोपनीय रखा है। उधर, जनपद के तहसील रानीगंज क्षेत्र में कोरोना पाजिटिव के मरीज बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को चार लोग कोरोना पाजिटिव मिले।  सीएचसी रानीगंज में अधीक्षक डा. पंकज मिश्रा के नेतृत्व में हर रोज रैपिड एंटीजन टेस्ट किया जा रहा है। शुक्रवार को रस्तीपुर, मऊ, जामताली,  रामनगर सहित गांव में चार लोग कोरोना पाजिटिव मिले। इससे हंडकप मचा रहा स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना पॉजिटिव मिले लोगों के घर जाकर रैपिड एंटीजन टेस्ट उनके घरवालों का किया। रानीगंज बाजार मे पहले ही कोरोना पाजिटिव मिल चुके हैं।

स्वास्थ्य टीम को देख दूसरे दिन भी भागे ग्रामीण

 स्थानीय थाना क्षेत्र के भगौरा गांव के चिकित्सक सहित तीन लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से गांव में हड़कंप मचा है। स्वास्थ्य टीम ग्रामीणों के परीक्षण के लिए शुक्रवार को गांव पहुंची थी और ग्रामीण भाग गए थे। सांगीपुर सीएचसी से स्वास्थ्य टीम शुक्रवार की सुबह भी ग्रामीणों के थर्मल स्क्रीङ्क्षनग के लिए पहुंची। टीम को देखते ही ग्रामीण फिर गांव छोड़कर भाग गए। अधीक्षक डॉ. अभिषेक ङ्क्षसह ने बताया कि प्रधान के सहयोग से किसी तरह ग्रामीणों को समझाया गया। इसके बाद सोलह लोगो की थर्मल जांच करके टीम वापस लौट आई। स्वास्थ्य टीम में डॉ. सुधांशू शेखर, धर्मेंद्र ङ्क्षसह, आशीष पांडेय आदि रहे।

chat bot
आपका साथी