प्रयागराज मंडल के Covid-19 अस्‍पतालों में मरीजों को नहीं झेलनी होगी बिजली समस्‍या, लगेंगे डबल जनरेटर,

मंडल के प्रयागराज प्रतापगढ़ कौशांबी और फतेहपुर जिले में जिन निजी अस्पतालों को कोविड अस्पताल घोषित किया गया है उनमें से ज्यादातर अस्पतालों में एक ही जनरेटर लगे हुए हैं। बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे निरीक्षण कर अस्पताल संचालकों से डबल जनरेटर लगाने के लिए कहें।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 07:16 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 07:16 PM (IST)
प्रयागराज मंडल के Covid-19 अस्‍पतालों में मरीजों को नहीं झेलनी होगी बिजली समस्‍या, लगेंगे डबल जनरेटर,
प्रयागराज मंडल में बनाए गए कोविड-19 अस्‍पतालों में बिजली व्‍यवस्‍था को बेहतर बनाने की कवायद है।

-आंधी, बारिश और आपातकालीन स्थिति में निपटने के लिए हो रही व्यवस्था

-मंडल के चारों जिले में अधिकारियों ने शुरू किया निरीक्षण, दे रहे रिपोर्ट

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण में बड़ी संख्या में लोगों के पीडि़त होने के कारण कई निजी अस्पतालों को भी कोविड अस्पताल में बदल दिया गया है। इन अस्पतालों में बिजली व्यवधान न खड़ा हो, इसके लिए यहां डबल जनरेटर लगाने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसा इसलिए करने की योजना है ताकि आंधी, बारिश या आपातकालीन स्थिति में अस्पतालों में बिजली व्‍यवस्‍था व्यवधान न उत्पन्न हो सके।

अधिकांश कोविड अस्‍पतालों में एक ही जनरेटर की है व्‍यवस्‍था

मंडल के प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी और फतेहपुर जिले में जिन निजी अस्पतालों को कोविड अस्पताल घोषित किया गया है, उनमें से ज्यादातर अस्पतालों में एक ही जनरेटर लगे हुए हैं। बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश किया गया है कि वे निरीक्षण कर अस्पताल संचालकों से डबल जनरेटर लगाने के लिए कहें। मुख्य अभियंता विनोद गंगवार के साथ ही अधीक्षण अभियंताओं ने अपने-अपने क्षेत्र के निजी अस्पतालों का निरीक्षण शुरू कर दिया है। सभी की रिपोर्ट मुख्य चिकित्साधिकारी को दी जा रही है।

इन अस्‍पतालों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति निर्देश

जिन निजी अस्पतालों को कोविड अस्पताल बनाया गया है, वहां 24 घंटे बिजली आपूर्ति के निर्देश संबंधित उपकेंद्र के अधिकारियों को दिए गए हैं। मुख्य अभियंता ने बताया कि निजी कोविड अस्पतालों में डबल जनरेटर लगवाया जा रहा है। ताकि अस्पतालों में किसी प्रकार का बिजली व्यवधान न उत्पन्न हो।

chat bot
आपका साथी