Panchayat Chunav Prayagraj में तैनात हुए 20 हजार सुरक्षाकर्मी, किसी ने की गड़बड़ी तो बरसेंगे डंडे और होगी जेल भी

एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी और एसपी क्राइम आशुतोष मिश्रा ने ड्यूटी पर लगाए गए पुलिसर्किमयों को ब्रीफ किया। बताया गया कि सभी जवान फेस मास्क खुद लगाए रहें और न लगाने वालों को मास्क पहनने के लिए कहें। हैंड सैनिटाइजर और आवश्यकतानुसार ग्लब्स का भी इस्तेमाल करें।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 02:24 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 02:24 PM (IST)
Panchayat Chunav Prayagraj में तैनात हुए 20 हजार सुरक्षाकर्मी, किसी ने की गड़बड़ी तो बरसेंगे डंडे और होगी जेल भी
बूथ के भीतर केवल मतदाता जा सकेंगे। साथ ही सुरक्षा और चुनाव आचार संहिता से जुड़े अन्य निर्देश दिए गए।

प्रयागराज, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को फ्री एंड फेयर कराने के लिए पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किया है। चुनाव के लिए 20 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मी लगाए गए हैं, जो कोरोना वायरस से बचाव संग आदर्श आचार संहिता का पालन कराएंगे। 


 पुलिस के साथ पीएसी और सीआरपीएफ भी रहेगी तैनात 

पुलिस लाइन सभागार में एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी और एसपी क्राइम आशुतोष मिश्रा ने ड्यूटी पर लगाए गए पुलिसर्किमयों को ब्रीफ किया। बताया गया कि सभी जवान फेस मास्क खुद लगाए रहें और न लगाने वालों को मास्क पहनने के लिए कहें। हैंड सैनिटाइजर और आवश्यकतानुसार ग्लब्स का भी इस्तेमाल करें। महामारी से बचाव के लिए सभी जरूरी एहतियात बरते जाएं। गांव में बाहरी लोगों को प्रवेश न करने दें और पोलिंग बूथ से सौ मीटर दूर तक लगे पोस्टर, बैनर व होॢडंग को हटवा दिया जाए। बूथ के भीतर केवल मतदाता ही जा सकेंगे। साथ ही सुरक्षा और चुनाव आचार संहिता से जुड़े अन्य निर्देश दिए गए।

हर बूथ पर रहेंगे सशस्त्र जवान- 

जिले में कुल 1715 मतदान केंद्र और 5202 बूथ हैं। प्रत्येक सामान्य बूथ पर पुलिस के दो सशस्त्र जवान तैनात रहेंगे। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों पर सुरक्षार्किमयों की संख्या बढ़ जाएगी। एडिशनल एसपी और क्षेत्राधिकारी के साथ पीएसी व सीआरपीएफ के जवान चलेंगे। सभी थानों के लिए चार-चार क्लस्टर मोबाइल भी बनाए गए हैं। 

इन पर रहेगी सुरक्षा- 

एडिशनल एसपी-10

डिप्टी एसपी- 16

इंस्पेक्टर- 150

सब इंस्पेक्टर-550

सिपाही- 10 हजार

होमगार्ड- 07 हजार

पीएसी- पांच कंपनी

सीआरपीएफ- दो कंपनी

निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। सुरक्षा व्यवस्था के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। पुलिस, पीएसी और अर्धसैनिक बल के जवान तैनात रहेंगे। चुनाव में खलल डालने या बाधा पहुंचाने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। 

- सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी, एसएसपी

chat bot
आपका साथी