करछना की एसडीएम समेत 194 लोग कोरोना संक्रमित

पिछले 24 घटे के अंदर कोरोना के 194 नए संक्रमित मरीज मिले हैं जबकि फाफामऊ में 109 लोगों जांच में सब लोग निगेटिव पाए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Oct 2020 08:35 AM (IST) Updated:Fri, 16 Oct 2020 08:35 AM (IST)
करछना की एसडीएम समेत 194 लोग कोरोना संक्रमित
करछना की एसडीएम समेत 194 लोग कोरोना संक्रमित

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : पिछले 24 घटे के अंदर कोरोना के 194 नए संक्रमित मरीज मिले हैं जबकि एक मरीज की मौत हो गई। संक्रमित होने वालों में करछना तहसील की एसडीएम भी शामिल हैं। इसके अलावा एक दर्जन स्वास्थ्यकर्मी व बैंककर्मी भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। कोरोना मरीजों की संख्या अब 21978 तक पहुंच गई व कोरोना से होने वाली मौत का आकड़ा 290 तक पहुंच गया है।

कोरोना संक्रमित होने वालों में स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल की स्त्री रोग विशेषज्ञ व स्टाफ नर्स भी शामिल हैं। इसके अलावा यूनाइटेड हॉस्पिटल की स्टाफ नर्स, करछना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की स्वास्थ्यकर्मी, जसरा स्थित स्टेट बैंक के कैश आफिसर, टीबी सप्रू अस्पताल की डीईओ, धनुपुर की आशा कार्यकर्ता, फाफामऊ के सीआरपीएफ कास्टेबल, नैनी यूपीएसआइडीसी के मैनेजर, सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन के चीफ इंजीनियर की रिपोर्ट पॉजिटिव है।

सीएमओ डॉ. जीएस वाजपेयी ने बताया कि डॉ. गौरव अग्रवाल के क्लीनिक पर तैनात फार्मासिस्ट, असिस्टेंट लोको पायलट, सैदाबाद पीजी कॉलेज के प्रोफेसर, बैंक आफ बड़ौदा के रिकवरी आफिसर, आरएएफ के एसआइ, को-आपरेटिव बैंक के सचिव व मनोहर दास नेत्र संस्थान के डॉक्टर भी संक्रमित पाए गए हैं। इनमें ज्यादातर मरीजों को होम आइसोलेशन की सहूलियत दी गई है बाकी मरीजों को कोविड अस्पताल में या कोविड केयर सेंटरों में रखा जा रहा है। शुक्रवार को 147 मरीज स्वस्थ भी हो गए जिसमें 24 मरीज कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज हुए व 123 मरीज होम आइसोलेशन से बाहर निकले। सोरांव में चला अभियान

विकास खंड सोरांव के गद्दोपुर गांव में कोविड-19 व संचारी रोगों को नियंत्रित करने के उद्देश्य से गुरुवार को विशेष स्वच्छता अभियान चलाया गया। नालियों की सफाई, सार्वजनिक शौचालय के अलावा झाड़ियों की कटाई कर सफाईकर्मियों ने स्वच्छता का संदेश दिया। विशेष स्वच्छता अभियान ग्राम प्रधान राममूíत प्रजापति की देखरेख में हुआ।

फाफामऊ में 109 लोगों की जांच, सभी निगेटिव

राजकीय बालिका इंटरमीडिएट कॉलेज फाफामऊ में की जा रही कोरोना जांच में गुरुवार को 109 लोगों की सैंपलिग ली गई। जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। जांच केंद्र प्रभारी डॉ. रणधीर सिंह ने बताया कि इधर दो दिनों से रिपोर्ट निगेटिव आ रही है लेकिन कोरोना से बचाव अभी जारी रखना है।

chat bot
आपका साथी