Coronavirus : डिप्टी सीएम केशव की भतीजी व चायल विधायक की भाभी समेत कौशांबी में 19 संक्रमित

कौशांबी के सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि सैंपलों की जांच में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की भतीजी व उनके पति सास समेत कस्बे के छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 09:29 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 08:45 AM (IST)
Coronavirus : डिप्टी सीएम केशव की भतीजी व चायल विधायक की भाभी समेत कौशांबी में 19 संक्रमित
Coronavirus : डिप्टी सीएम केशव की भतीजी व चायल विधायक की भाभी समेत कौशांबी में 19 संक्रमित

प्रयागराज, जेएनएन। कौशांबी में भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या को लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा परेशान है। प्रयागराज की लैब में 145 लोगों की जांच हुई, जिसमें 19 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। संक्रमितों में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की भतीजी व चायल विधायक संजय गुप्ता की भाभी भी शामिल हैं। रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टरों की टीम ने सभी को इलाज के लिए मंझनपुर पीएचसी के एल-1 अस्पताल में भर्ती करा दिया है। संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों की हिस्ट्री खंगाली जा रही है।

संक्रमित मरीजों को कोविड अस्‍पताल में कराया गया भर्ती

सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि शनिवार को हुई सैंपलों की जांच में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की भतीजी व उनके पति, सास समेत कस्बे के छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं नगर पालिका परिषद भरवारी में तीन लोग संक्रमित हुए है। इसमें चायल विधायक संजय गुप्ता की भाभी, नौकर व एक पड़ोसी शामिल हैं। इसके अलावा दो मरीज मंझनपुर में मिले हैं। सभी संक्रमितों को इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया है। अब तक कुल 8200 लोगों के सैंपल की जांच की गई, जिसमें 179 लोग संक्रमित मिले हैं। शनिवार को छह लोग स्वस्थ हो गए है। जनपद के विभिन्न स्थानों से 285 लोगों का सैपल जांच के लिए भेजा जा चुका है। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव व कस्बों का भ्रमण कर लोगों को बीमारी के प्रति जागरूक कर रही है।

आमजन को करें कोरोना के प्रति जागरूक : डीएम

जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने स्वास्थ्य विभाग की बैठक बुलाई। बैठक में मौजूद स्वास्थ्य व अन्य विभागों के अधिकारियों से कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रति आमजन को जागरूक करें। लोगों को सावधानी बरतने के उपायों की जानकारी दें। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं उनमें जिन लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ रही हैं उन्हें मोबाइल फोन से सूचित किया जाना चाहिए जिससे उनका परिवार संयत हो सके, साथ ही वे ड्यूटी आदि ज्वाइन कर सकें। बैठक में सीएमओ, एडीएम सिटी व स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी