Coronavirus Effect : प्रतापगढ़ में अस्थाई जेलों में बंद 19 बंदी समेत 31 नए संक्रमित मरीज मिले

प्रतापगढ़ के दो अस्थाई जेलों में कुल 108 बंदी बंद हैं। शनिवार को इन सभी बंदियों की जांच कराई गई जिसमें 19 बंदी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 06:38 PM (IST) Updated:Sun, 16 Aug 2020 09:37 AM (IST)
Coronavirus Effect : प्रतापगढ़ में अस्थाई जेलों में बंद 19 बंदी समेत 31 नए संक्रमित मरीज मिले
Coronavirus Effect : प्रतापगढ़ में अस्थाई जेलों में बंद 19 बंदी समेत 31 नए संक्रमित मरीज मिले

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से प्रतापगढ़ जिले में भी फैल रहा है। अब संक्रमण जेल तक पहुंच गया है। शनिवार की देर रात तक जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित 31 नए मरीज मिले। इनमें से 19 बंदी हैं, जो जिला कारागार में बंद हैं। दो मरीज कुंडा के हैं। इस तरह जिले में अब तक मिले कोरोना वायरस से संक्रमित की मरीजों संख्या 1105 हो गई है। इनमें से 21 मरीजों की मौत हुई है।

दोनों अस्‍थाई जेलों में कुल 108 बंदी हैं

प्रतापगढ जिले में जब से कोरोना वायरस का संक्रमण शुरू हुआ है। तब से गिरफ्तार हो रहे आरोपितो को पहले अस्थाई जेलों में 14 दिन के लिए रखा जाता है। अगर उनमें कोरोना का कोई लक्षण नहीं मिलता है तो फिर उन्हें मुख्य जेल में शिफ्ट कर दिया जाता है। इस समय जिला कारागार परिसर में दो अस्थाई जेल बनी है। दोनों अस्थाई जेलों में  कुल 108 बंदी बंद है । शनिवार को इन सभी बंदियों की जांच कराई गई , जिसमें 19 बंदी कोरोना पॉजिटिव  पाए गए। जेल में पहली बार कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया है, इससे जेल प्रशासन में खलबली मच गई है।

ब्लाक में सबकी होगी जांच

 बाबा बेलखरनाथ धाम ब्लाक में कार्यरत एक चालीस वर्षीय तकनीकी सहायक  भी कोरोना से संक्रमित पाए गए। इससे ब्लाक कर्मियों में खलबली मची है । तकनीकी सहायक ने बीते सोमवार को अपना कोरोना सैंपल दिया था, इसके पहले रैपिड टेस्ट में उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी। उनकी पीएसआर रिपोर्ट पोजिटिव आई है। इसकी जानकारी जब शुक्रवार की सुबह ब्लाक कर्मियों को हुई तो लोगों में भय व्याप्त हो गया। ब्‍लॉक के सभी कर्मचारियों की जांच की जाएगी।

स्वास्थ्य टीम को देख दूसरे दिन भी भागे ग्रामीण

स्थानीय थाना क्षेत्र के भगौरा गांव के चिकित्सक सहित तीन लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से गांव में हड़कंप मचा है। स्वास्थ्य टीम ग्रामीणों के परीक्षण के लिए शुक्रवार को गांव पहुंची थी और ग्रामीण भाग गए थे। सांगीपुर सीएचसी से स्वास्थ्य टीम शुक्रवार की सुबह भी ग्रामीणों के थर्मल स्क्रीनिंग के लिए पहुंची। टीम को देखते ही ग्रामीण फिर गांव छोड़कर भाग गए। अधीक्षक डॉ. अभिषेक सिंह ने बताया कि प्रधान के सहयोग से किसी तरह ग्रामीणों को समझाया गया। इसके बाद सोलह लोगो की थर्मल जांच करके टीम वापस लौट आई। स्वास्थ्य टीम में डॉ. सुधांशू शेखर, धर्मेंद्र सिंह, आशीष पांडेय आदि रहे।

chat bot
आपका साथी