महज 15 साल की उम्र में लगा पिता की हत्या का दाग, जेल में बिताने पड़ेंगे प्रयागराज की इस नाबालिग को दिन

पिता की हत्‍या करने वाली बेटी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे जुनेवाइल कोर्ट में भेज दिया जाएगा जहां वह अपने दिन किसी तरह गुजारेगी। हालांकि घटना उन लोगों के लिए भी सबक है जो अक्सर शराब के नशे में बीवी या बच्चों के साथ मारपीट करते हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 01:41 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 01:41 PM (IST)
महज 15 साल की उम्र में लगा पिता की हत्या का दाग, जेल में बिताने पड़ेंगे प्रयागराज की इस नाबालिग को दिन
प्रयागराज के फूलपुर में पिता की हत्‍या कर सनसनी फैलाने वाली बेटी अब सजा भुगतने के लिए तैयार है।

प्रयागराज, जेएनएन। महज 15 साल की उम्र। खाने, खेलने और पढऩे के दिन थे। पिता शराब का आदी था। उसका अपनी पत्नी के साथ बेटी पर भी भरोसा कमजोर था। नशे में आते ही गाली-गलौज, झगड़ा और मारपीट शुरू कर देता था। यह सिलसिला लगभग रोजाना होता था। पिता की इस हरकत से गरीब परिवार में खुशियों की जगह कलह छाने लगी। हालांकि अब जो हुआ, वह उससे भी ज्यादा बुरा हुआ। नाबालिग बेटी पर पिता की हत्या का दाग लग गया है, जो शायद ही अब उसके दिलो दिमाग से निकल सके। 

उन लोगों के लिए भी यह घटना सबक है

पिता की हत्‍या करने वाली बेटी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे जुनेवाइल कोर्ट में भेज दिया जाएगा, जहां वह अपने दिन किसी तरह गुजारेगी। हालांकि इस घटना ने उन लोगों के लिए भी सबक है, जो अक्सर शराब के नशे में बीवी या बच्चों के साथ मारपीट करते हैं। 

शराब पीकर बेटी को गालियां देते हुए पीटता था

फूलपुर के नरई गांव निवासी बलदेव शराब पीने का आदी था। उसने बिहार के बोकारो जिला निवासी राधिका से कई साल पहले शादी की थी। इसके बाद पत्नी व बच्चों के साथ याकूबपुर गांव चला आया। यहां पत्नी, दो बेटे और एक नाबालिक बेटी के साथ प्रमोद पटेल के ईंट-भट्ठे के पास रहता था। वह ईंट-भट्ठे की देखरेख करता था। कहा जा रहा है कि रोजाना की तरह बुधवार सुबह करीब 11 बजे बलदेव ने शराब पीकर पत्नी व बेटी को गालियां देने लगा। विरोध करने पर बलदेव ने बेटी की पिटाई शुरू कर दी, तब गुस्साई 15 वर्षीय बेटी ने पिता को धक्का देकर चारपाई पर गिरा दिया और गला दबा दिया। इससे उसकी मौत हो गई तो घरवाले परेशान हो गए। 

बेटी पर अनर्गल लांछन भी लगाता था

काफी देर तक स्वजनों ने किसी को कुछ नहीं बताया। हालांकि इसी बीच भट्ठे पर काम करने वाले दूसरे युवक को जानकारी हो गई। तब उसने पूछताछ की तो हत्या की बात सामने आ गई। खबर पाकर सीओ हंडिया संतोष सिंह और थानाध्यक्ष उतरांव प्रवीण सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। पूछताछ में बेटी और उसकी मां ने बताया कि बलदेव अक्सर शराब के नशे में गाली-गलौज व मारपीट करता था। बेटी पर अनर्गल लांछन लगाता था। इसी को लेकर बुधवार को भी घटना हुई। बहरहाल, थानाध्यक्ष का कहना है कि नाबालिग बेटी को पकड़ लिया गया और उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

chat bot
आपका साथी