दो शिक्षक और चार भाजपा कार्यकर्ताओं समेत 13 की मौत, प्रयागराज में कोरोना का जानलेवा कहर जारी

कोविड-19 से बचने के नियमों का पालन किए जाने से अब दिनोंदिन राहत के आसार जताए जा रहे हैं।

कोरोना पर नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा तेज हुए प्रयास का परिणाम भी दिखने लगा है। मंगलवार को कोविड अस्पतालों और होम आइसोलेशन से 1697 लोगों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। इनमें 61 को अस्पतालों और 1636 को होम आइसोलेशन से छुट्टी दी गई।

Ankur TripathiTue, 20 Apr 2021 11:18 PM (IST)

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के चलते मंगलवार को 13 और लोगों की मौत हो गई। इसमें उच्च शिक्षण संस्थानों के दो शिक्षक और चार भाजपा कार्यकर्ताओं की भी जान गई। नए संक्रमित 2122 मिले हैं। हालांकि एक दिन पहले की अपेक्षा कोरोना का कहर मंगलवार को कुछ हल्का हुआ। अस्पतालों में तेजी से बढ़ती व्यवस्थाओं और लोगों के कोविड-19 से बचने के नियमों का पालन किए जाने से अब दिनोंदिन राहत के आसार जताए जा रहे हैं। 

होम आइसोलेशन में 1697 हुए ठीक 

कोरोना पर नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा तेज हुए प्रयास का परिणाम भी दिखने लगा है। मंगलवार को कोविड अस्पतालों और होम आइसोलेशन से 1697 लोगों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। इनमें 61 को अस्पतालों और 1636 को होम आइसोलेशन से छुट्टी दी गई। जब से कोरोना वायरस का कहर शुरू हुआ तब से अब तक 30181 संक्रमितों को होम आइसोलेशन में ही इलाज कर डाक्टरों ने स्वस्थ कर दिया। 

कार्यकर्ताओं की मौत से भाजपा में शोक

भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता नैनी निवासी राजेश पांडेय, राजरूपपुर के सुधाकर गुप्ता, सदर के महिपत सिंह पटेल व तेलियरगंज के गोपालजी त्रिपाठी की कोरोना से मौत हो गई। कीडगंज कार्यालय में शोकसभा हुई। महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी, कुंज बिहारी मिश्रा,  देवेश सिंह, रमेश पासी, दिलीप केसरवानी, मुरारी लाल अग्रवाल आदि शामिल रहे।

एमएनएनआइटी के प्रो. मनोज का निधन

मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआइटी) में गणित विभाग के प्रोफेसर मनोज कुमार का मंगलवार को निधन हो गया। वह कोरोना संक्रमित थे। प्रोफेसर मनोज मूलरूप से अलीगढ़ के रहने वाले थे। उनकी नियुक्ति वर्ष 2005 में हुई थी। मनोज का निधन संस्थान परिसर में स्थित शिक्षक आवास में हुआ। उनकी पत्नी मीनाक्षी प्रयागराज में बाल विकास पुष्टाहार विभाग में कार्यरत हैं। प्रोफेसर मनोज के निधन से संस्थान के शिक्षकों में शोक है।

सीएमपी की डा. रोली का निधन

सीएमपी डिग्री कालेज के रसायन विभाग की एसोसिएट प्रोफेसर डा. रोली श्रीवास्तव का निधन मंगलवार को कोरोना संक्रमण के चलते हो गया। सोमवार को उन्हें स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। डा. रोली सिविल लाइंस में रहती थीं। उनकी नियुक्ति 1995 में असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर हुई थी। प्राचार्य डा. बृजेश कुमार, डा. संतोष श्रीवास्तव, डा. सुनंदा और डा. बबिता ने शोक श्रद्धांजलि दी है। 

इन्हें हुआ कोरोना संक्रमण

कोरोना से सीआरपीएफ के डीआइजी, प्रयागराज के नायब तहसीलदार, एजी ऑफिस के ऑडीटर, जनपद न्यायालय के पेशकार, एनटीपीसी मेजा के मैनेजर, जीआइसी के प्रिंसिपल, रेलवे के कई इंजीनियर, रोजगार कार्यालय के सीनियर असिस्टेंट, शिक्षक, सिपाही, बैंक कर्मी, बैंक शाखा प्रबंधक, सीडीए पेंशन के सहायक लेखाधिकारी आदि संक्रमित हो गए हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.