फर्म संचालक पर 12 लाख टैक्स के साथ जुर्माना भी

फर्म संचालक पर 12 लाख टैक्स के साथ जुर्माना भी

वाणिज्यकर विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा के अफसरों ने शनिवार को रोशनबाग चौराहे के पास जिस पान मसाले की फर्म में छापेमारी की थी। उसके संचालक ने 12 लाख रुपये की कर चोरी स्वीकार करते हुए टैक्स के साथ जुर्माना भी मंगलवार व बुधवार तक जमा करने की हामी भर दी है। हालांकि विभागीय अफसर इससे ज्यादा कर चोरी होने की आशंका जता रहे हैं।

Publish Date:Sun, 29 Nov 2020 09:10 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : वाणिज्यकर विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा के अफसरों ने शनिवार को रोशनबाग चौराहे के पास जिस पान मसाले की फर्म में छापेमारी की थी। उसके संचालक ने 12 लाख रुपये की कर चोरी स्वीकार करते हुए टैक्स के साथ जुर्माना भी मंगलवार व बुधवार तक जमा करने की हामी भर दी है। हालांकि, विभागीय अफसर इससे ज्यादा कर चोरी होने की आशंका जता रहे हैं।

अफसरों द्वारा फर्म में जांच की जा रही थी, तभी कुछ व्यापारियों ने पहुंचकर उनसे दस्तावेज छीन लिए थे और हंगामा कर दिया था। इसकी वजह से जांच बाधित हो गई थी। बहरहाल, व्यापारी संगठन के पदाधिकारियों के हस्तक्षेप से दोबारा जांच हुई थी। जांच में संचालक फर्म में रखे माल का ब्योरा नहीं दिखा सके थे। बहरहाल, अफसरों का कहना है कि संचालक ने 12 लाख रुपये कर चोरी की बात स्वीकार करते हुए जमा करने के लिए कहा है। लेकिन, जब्त दस्तावेजों की छानबीन के बाद ही वास्तविक कर चोरी सामने आएगी। फर्म में ब्रांडेड कंपनी की सिगरेट भी अवैध मिली। उसके भी दस्तावेज संचालक के पास नहीं थे। ऐसे में सवाल यह भी उठ रहा है कि क्या ब्रांडेड कंपनियां भी अवैध कारोबार कर रही हैं। अफसर इसकी भी जांच करेंगे और नोटिस देकर फर्म संचालक को तलब करने पर इसकी जानकारी करेंगे कि अवैध माल कहां से मंगाया जाता है? कंपनी को भी पत्र जारी करने की बात अफसरों ने कही हैं। एडिशनल कमिश्नर ग्रेड टू एके सिंह का कहना है कि जांच पूरी होने पर सभी तथ्य सामने आएंगे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.