शराब बंदी के लिए युवाओं ने शुरु की भूख हड़ताल Aligarh news

अलीगढ़ में नकली शराब पीने से 100 से अधिक मौत के बाद शराब बंदी की मांग उठने लगी है। दो युवाओं ने प्रदेश में पूर्ण रु प से शराब बंदी की मांग करते हुए तहसील मुख्यालय पर भूख हड़ताल शुरु कर दी है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 04:28 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 05:37 PM (IST)
शराब बंदी के लिए युवाओं ने शुरु की भूख हड़ताल Aligarh news
शराब बंदी की मांग को लेकर तहसील मुख्यालय पर भूख हड़ताल पर बैठे लोग।

अलीगढ़, जेएनएन । अलीगढ़ में नकली शराब पीने से 100 से अधिक मौत के बाद शराब बंदी की मांग उठने लगी है। दो युवाओं ने प्रदेश में पूर्ण रुप से शराब बंदी की मांग करते हुए तहसील मुख्यालय पर भूख हड़ताल शुरु कर दी है। युवाओं को समाज के लोगों का समर्थन मिल रहा है। कुछ महिलाएं भी धरना स्थल पर पहुंच गई।

एसडीएम को सौंपा जा चुका है ज्ञापन

क्षेत्र के गांव कजरौठ निवासी विश्वविजय उर्फ केके ने दो दिन पहले मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन एसडीएम को देकर प्रदेश में शराब बंदी की मांग की थी। शराब बंदी न होने पर उन्होंने बुधवार से तहसील पर भूख हड़ताल पर बैठने की चेतावनी दी थी। बुधवार से उन्होंने गांव के ही युवक सौनू के साथ तहसील मुख्यालय पर भूख हड़ताल शुरु कर दी है। उनका कहना है कि शराब, बीड़ी, सिगरेट, तंबाकू नाश की जड़ है। नशे के आदी होने के कारण लोग बर्बाद हो रहे हैं। गृह कलेश बढ़ती जा रही है, युवा नशे की लत को पूरा करने के लिए अपराध की ओर मुड़ रहे हैं। जिले में शराब पीने से हुई मौत के मामले में उन्होंने मांग रखी है कि मृतक के बच्चों का पूर्ण पालन पोषण सरकार करे। मृतकों के स्वजन को 50-50 लाख रु पये का मुआबजा दिया जाए, जिसकी भरपाई दोषियों की संपत्ति से की जाए। धरना स्थल पर नितिन अग्रवाल, हरी सिंह, आदि थे।

chat bot
आपका साथी