Aligarh Vaccination Alert : युवा बोले वैक्सीन है सुरक्षा कवच, जरूर लगवाएंगे

अब युवाओं में भी जोश बढ़ रहा है। वो भी आगे आने लगे हैं।

कोरोना का टीका लगवाने के लिए अब युवाओं में भी जोश बढ़ रहा हैए वो भी आगे आने लगे हैं। युवाओं का कहना है कि वैक्सीन सबसे बड़ा सुरक्षा कवच हैए उसे लगाने से आप सुरक्षित रहेंगे। साथ ही अापके मन में किसी भी प्रकार की शंका नहीं उत्पन्न होगी।

Sandeep Kumar SaxenaFri, 14 May 2021 05:55 PM (IST)

अलीगढ़, जेएनएन। कोरोना का टीका लगवाने के लिए अब युवाओं में भी जोश बढ़ रहा हैए वो भी आगे आने लगे हैं। युवाओं का कहना है कि वैक्सीन सबसे बड़ा सुरक्षा कवच हैए उसे लगाने से आप सुरक्षित रहेंगे। साथ ही अापके मन में किसी भी प्रकार की शंका नहीं उत्पन्न होगी। अपने आपको सुरक्षित महसूस करेंगे।

खामियाजा एएमयू को उठाना पड़ा

युवा विशाल देशभक्त ने शुक्रवार को अपने साथियों के साथ खैर रोड पर गुरुद्वारा के पास सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टीका लगवाया। विशाल ने कहा कि टीका लगवाने के बाद कुछ देर उन्होंने आराम कियाए उसके बाद फिर वो आम दिनों की तरह कामकामज में लग गए उन्हें किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं हुई। उन्होंने कहा कि शुुरआती दौर में कुछ लोगाें ने इंटरनेट मीडिया पर वैक्सीन के खिलाफ कुप्रचार किया था! इसका खामियाजा एएमयू को उठाना पड़ा। वहां कई प्रोफेसर की मौत हो गई। स्वयं एएमयू वीसी भी इस बात को कह रहे हैं। एएमयू बिरादरी से उठी आवाज मुस्लिम समाज तक जरूर पहुंचती है। शुरुआती दौर में जब वैक्सीन नहीं लगवाई गई तो मुस्लिम समाज में भी तमाम तरह की भ्रांतियां आ गई थीं। हालांकिए सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम के बाद से एएमयू वीसी ने भी वैक्सीनेशन पर जोर देने का भराेसा दिया है। साथ ही वीसी ने कहा है कि मेडिकल कालेज में लोग उत्साह के साथ वैक्सीन लगा रहे हैं। विशाल ने कहा कि यह हमारी स्वयं की सुरक्षा का सवाल हैए इसलिए स्वयं कदम उठना चाहिए। छात्र नेेता हर्षद हिंदू ने भी टीका कराया। उन्होंने कहा कि लोग तमाम तरह की आशंका व्यक्त कर रहे थेए मगर टीका लगवाने के बाद उन्हें किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं हुई। हर्षद ने कहा कि भारत दुनिया में सबसे युवा देशों में से एक है।

सबसे बड़ी ताकत युवा शक्ति

 भारत की सबसे बड़ी ताकत युवा शक्ति है। वो यदि सकारत्मकता की ओर बढ़ेगी तो देश आगे तरक्की करेगा। इसलिए राष्ट्रहित के जो भी कार्यक्रम हों उसमें हम सभी को बढ़चढ़कर भागेदारी लेनी चाहिए। हर्षद ने कहा कि गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिस प्रकार से जेएन मेडिकल कालेज के सभागार में टीकाकरण पर दमदारी से अपनी बात रखी हैए उससे ज्ञात होता है कि यह कितना उपयोगी है। अब एएमयू के प्रोफेसर भी टीकाकरण के लिए आगे आ रहे हैं। हर्षद ने कहा कि वह युवाओं को इंटरर्नेट मीडिया के माध्यम से टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करेंगे। वहीं तमाम युवा वैक्सीन लगवाने के बाद अपनी सेल्फी लेकर इंटरनेट मीडिया पर डालने को उत्साहित दिखे। ऐसे ही सराय हकीम के युवाओं ने नगला कलार के अंदर शहरी स्वास्थ्य सामुदायिक केंद्र पर वैक्सीन लगवाई।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.