Yogi Ji अलीगढ़ के इस कार्यालय में पहुंचने को बुजुर्ग करते हैं संघर्ष, दूसरी मंजिल पर पहुंचेते हैं ऐसे, जानिए आप भी

जिस तन लागे सो तन जाने कोई न जाने पीर पराई तो सुना होगा आपने। यही सच है यहां अफसरों को तो हमारी लाचारी व बेबसी सब दिखावा ही लगती है। यह कहते हुए 70 साल की बुजुर्ग प्रतिमा देवी कोल तहसील की सीढ़ियों के ऊपर चढ़ती है।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 11:06 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 11:06 AM (IST)
Yogi Ji  अलीगढ़ के इस कार्यालय में पहुंचने को बुजुर्ग करते हैं संघर्ष, दूसरी मंजिल पर पहुंचेते हैं ऐसे, जानिए आप भी
जिस तन लागे सो तन जाने, कोई न जाने पीर पराई तो सुना होगा आपने।

अलीगढ़, जेएनएन। जिस तन लागे सो तन जाने, कोई न जाने पीर पराई तो सुना होगा आपने। यही सच है यहां, अफसरों को तो हमारी  लाचारी व बेबसी, सब दिखावा ही लगती है। यह कहते हुए 70 साल की बुजुर्ग प्रतिमा देवी नाम की महिला मंगलवार को कोल तहसील की सीढ़ियों के ऊपर चढ़ती है। ऊपर चढ़ने में इसकी सांसे फूल चुकी हैं, लेकिन करती भी क्या। दूसरी मंजिल पर चढ़ने के लिए कोई दूसरा रास्ता भी तो नहीं था। ऐसे में सैकड़ों लोग हर दिन कोल तहसील में इसी तरह का संघर्ष करके दूसरी मंजिल पर पहुंचते हैं। खास बात यह है कि यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बुजुर्गों की सुविधाओं के लिए अनेक योजनाएं चला रखीं, लेकिन अधिकारी जरा भी गंभीर दिखाई नहीं दे रहे हैं। 

यह है समस्‍या

तहसील कार्यालय जनता से जुड़ा हुआ कार्यालय होता है। यहां पर हर दिन सैकड़ों फरियादी अपनी समस्याएं लेकर पहुंचते हैं। अलीगढ़ की सदर तहसील भी दो मंजिल बनी हुई है। यहां पर कुछ अफसर कर्मचारी नीचे बैठते हैं तो कुछ ऊपर भी। यही हाल सब रजिस्टार कार्यालय का भी है। यह भी दो मंजिल है बना हुआ है। इन दोनों मंजिलों में अलग-अलग सब रजिस्टार बैठते हैं। ऐसे में यहां भी बैनामा कराने आने वाले लोगों का आना जाना लगा रहता है। लेकिन, दोनों में से किसी भी कार्यालय में लिफ्ट की व्यवस्था नहीं  है। ऐसे में यहां आने वाले लोगों को सीढ़ियों के सहारे ही दूसरी मंजिल पर चढ़ना होता है। सबसे अधिक दिक्कतें बड़े बुजुर्ग व दिव्यांगों को होती हैं। वह मुश्किल से ऊपर चढ़ पाते हैं। कई बार हाथों के सहारे ही दूसरी मंजिल पर पहुंचते हैं। 

कोल तहसील में लिफ्ट की व्यवस्था नहीं है। इसके चलते दूसरी मंजिल पर पहुंचने वाले लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ता है। वह भी यहां बैनामा कराने आई थी, लेकिन मुश्किल से ऊपर पहुंच सकी हैं। 

प्रतिमा देवी, बुजुर्ग महिला

chat bot
आपका साथी