अलीगढ़ के दो विधायकों पर दर्ज मुकदमे खत्म करेगी योगी सरकार

योगी सरकार ने कोल विधायक अनिल पाराशर व शहर विधायक संजीव राजा को राहत भरी खबर दी है। दोनों विधायकों से एक-एक मुकदमा खत्म कराने की अनुमित दे दी है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 09:40 AM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 01:41 AM (IST)
अलीगढ़ के दो विधायकों पर दर्ज मुकदमे खत्म करेगी योगी सरकार
अलीगढ़ के दो विधायकों पर दर्ज मुकदमे खत्म करेगी योगी सरकार

अलीगढ़ [जेएनएन]: योगी सरकार ने कोल विधायक अनिल पाराशर व शहर विधायक संजीव राजा को राहत भरी खबर दी है। दोनों विधायकों से एक-एक मुकदमा खत्म कराने की अनुमित दे दी है। शासन से आदेश आते ही प्रशासन ने डीजीसी के माध्यम से दोनों विधायकों की फाइलों को दीवानी में भेज दिया है। जल्द ही वहां से सुनवाई के बाद मुकदमा खत्म करने पर अंतिम निर्णय ले लिया जाएगा। 

शासन में किया था आवेदन

सूबे में 2017 में योगी सरकार सत्ता में काबिज हुई थी। इसके बाद भाजपा से जुड़े लोग सपा-बसपा शासन काल में लगे मुकदमों को खत्म कराने के लिए जुगाड़ में लग गए थे। जनप्रतिनिधियों से लेकर भाजपा पदाधिकारियों ने इसके लिए शासन में आवेदन किया। इस पर पिछले दिनों शासन स्तर से आवेदन देने वालों के बारे में जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी। प्रशासन ने पुलिस व अभियोजना के माध्यम से रिपोर्ट ली। इसमें दोनों की ओर से मुकदमे वापस होने पर कोई आपत्ति न होने की रिपोर्ट लगाई। डीएम ने दोनों की रिपेार्ट को संलग्न कर शासन में भेज दिया। 

मिली अनुमित

पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार शहर विधायक संजीव राजा पर अलग-अलग थानों में चार मुकदमे दर्ज थे। वहीं, अनिल पाराशर पर एक मुकदम दर्ज था। शासन स्तर पर दोनों की पूरी रिपोर्ट की पड़ताल की गई। इसमें अब दोनों विधायकों के एक-एक मुकदमा दर्ज खत्म करने की अनुमित दी गई है। ऐसे में अब अनिल पाराशर का अपराधिक रिकॉर्ड शून्य हो जाएगी। वहीं, संजीव राजा पर अब भी तीन मुकदमे कायम रहेंगे। 

यह मुकदमे हो रहे हैं खत्म

कोल विधायक के लिए शासन स्तर से आठ सितंबर 2019 को आदेश जारी हुआ है। इसमें मुकदमा संख्या 329/2007 को खत्म करने की अनुमित दी गई। वहीं शहर विधायक संजीव राजा के लिए आठ जून 2020 को आदेश जारी हुआ है। इसमें मुकदमा संख्या 509/2000 को खत्म करने का आदेश हुआ है। 

राजनीतिक साजिश के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। पिछले दिनों मैने शासन स्तर पर इन्हें खत्म करने का अनुरोध किया। वहां मेरी निवेदन को स्वीकार किया गया। अब मुझे पूरी उम्मीद है कि कोर्ट से भी न्याय मिलेगा

अनिल पाराशर, कोल विधायक 

भाजपा सरकार ने चुनाव से पहले फर्जी मुकदमे खत्म कराने का वादा किया था। यह उसकी शुरुआत है। मुझ पर यह धरना देने के विरोध में फर्जी मुकदमा हुआ था। अब जल्द ही भाजपा के अन्य कार्यकर्ता व प्रतिनिधियों के भी मुकदमे खत्म होंगे। 

संजीव राजा, शहर विधायक 

जनप्रतिनिधियों से जुड़े करीब 12 मुकदमे लंबित चल रहे हैं। अब शासन से जो भी आदेश मिलेगा, उस पर अमल किया जाएगा। दोनों पत्रों को कोर्ट में प्रस्तुत किया जाएगा। 

जेपी राजपूत, सहायक अपर शासकीय अधिवक्ता 

chat bot
आपका साथी