Amrit Mahotsav : अलीगढ़ में पहलवानों पर भारी पड़े वायुसेना के नासिर

अमृत महोत्सव के तहत रविवार को अखाड़ा तुरैयाशाह में कराए गए कुश्ती दंगल में पांच लाख रुपये इनामी कुश्ती को वायुसेना में सेवाएं दे रहे दिल्ली के पहलवान नासिर ने जीता। बड़ी इनामी राशि की कुश्ती पंजाब के मोनू पहलवान और दिल्ली के नासिर पहलवान के बीच खेली गई।

Anil KushwahaMon, 06 Dec 2021 08:20 AM (IST)
पांच लाख रुपये इनामी कुश्ती को वायुसेना में सेवाएं दे रहे दिल्ली के पहलवान नासिर ने जीता।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत रविवार को अखाड़ा तुरैयाशाह में कराए गए कुश्ती दंगल में पांच लाख रुपये इनामी कुश्ती को वायुसेना में सेवाएं दे रहे दिल्ली के पहलवान नासिर ने जीता। बड़ी इनामी राशि की कुश्ती पंजाब के मोनू पहलवान और दिल्ली के नासिर पहलवान के बीच खेली गई। 30 मिनट तक चली कुश्ती के अंत में नासिर पहलवान को जीत मिली। उनको पांच लाख रुपये देकर सम्मानित किया गया। नासिर भारत केसरी का खिताब भी जीत चुके हैं। यह जानकारी कुश्ती दंगल के आयोजक बिलाल पहलवान ने दी।

कुल 157 कुश्‍तियां खेली गयीं

बिलाल ने बताया कि दो दिवसीय दंगल का रविवार को समापन किया गया। इसमें कुल 157 कुश्तियां खेली गईं। इनमें हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, वाराणसी, लखनऊ, उत्तराखंड आदि जगहों से लगभग 217 पहलवानों ने हिस्सा लिया। बताया कि 51 हजार रुपये इनाम राशि की कुश्ती दिल्ली के काले पहलवान व पंजाब के गोपी के बीच लड़ी गई। जिसमें दिल्ली के काले पहलवान विजेता बने। 31 हजार रुपये इनाम राशि की कुश्ती आशिक पहलवान सहारनपुर और हरियाणा के भूपेश के बीच हुई जो बराबरी पर छूटी। 21 हजार रुपये इनाम राशि की कुश्ती शिवम दिल्ली और आशिक सिकंदराराऊ के बीच लड़ी गई जो बराबरी पर छूटी। दंगल में आयोजक बिलाल ने यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के सह संयुक्त सचिव मजहर उल कमर व यूपी एथलेटिक्स एसोसिएशन के सचिव शमशाद निसार आजमी को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया। इस दौरान मोहम्मद अली, भगत सिंह बाबा, छोटे पहलवान, शाहिद खलीफा, कल्लू पहलवान आदि मौजूद रहे।

नन्हे-मुन्ने शटलर्स ने दिखाई प्रतिभा, जीते पदक

अलीगढ़ । स्पोट्र्स स्टेडियम में रविवार को नन्हे-मुन्ने शटलर्स (बैडमिंटन खिलाड़ियों) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पदक हासिल किए। यह प्रतियोगिता स्टेडियम में बैडमिंटन प्रशिक्षक विकास चौहान ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से कराई। उन्होंने बताया कि कक्षा एक से 10वीं तक के विद्यार्थियों के बीच प्रतियोगिता कराई गई। जो विद्यार्थी जिस कक्षा का था उसके सामने प्रतिद्वंद्वी के तौर पर उसी क्लास के बच्चे को रखा गया। बालक-बालिका दो वर्गों में प्रतियोगिता कराई गई। मुख्य अतिथि एएमयू जिमखाना क्लब अध्यक्ष डा. जमील अहमद ने विजेताओं को मेडल पहनाकर सम्मानित किया। उप क्रीड़ाधिकारी विजय सिंह, राजेश पटेल, डा. दानिश, लवली राजपूत, शुभम, आयुष, अक्षक, रजत मोटवानी, सागर मोटवानी आदि मौजूद रहे।

ये रहे परिणाम

बालक वर्ग कक्षा एक में सोहम चावला, कक्षा दो में अद्वय वाष्र्णेय, तीन में प्रखर सिंह, चार में मुस्तफा, पांच में विराट सिंह, छह में आयुष वर्धन, सात में वेदांत कुमार, आठवीं में कृष्णा, नौवीं में सागर मोटवानी और कक्षा 10वीं में झलकेश चौधरी प्रथम स्थान पर रहे। वहीं बालिका वर्ग में कक्षा दो में प्रियांशी सिंघल, तीन में इरीना खुसरो, चार में रिद्धिमा सिंह, छह में निकिता सिंह, सात में आन्या बंसल, आठवीं में रितिका शर्मा और कक्षा नौवीं में गौरी अग्रवाल ने बाजी मारी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.