दो बेटी के बाद भी नहीं हुआ बेटा तो कर दी महिला की हत्‍या, ससुराली फरार aligarh news

कोतवाली क्षेत्र के गांव देवर पनाखर में बेटा पैदा न होने पर दो मासूम बेटियों की मां की हत्या कर ससुराली फरार हो गए।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 11:50 AM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 12:50 PM (IST)
दो बेटी के बाद भी नहीं हुआ बेटा तो कर दी महिला की हत्‍या, ससुराली फरार aligarh news
दो बेटी के बाद भी नहीं हुआ बेटा तो कर दी महिला की हत्‍या, ससुराली फरार aligarh news

हाथरस [जेएनएन] : सरकार भले ही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान पर जोर देने के साथ बड़े पैमाने पर जनजागरण अभियान चला रही है, मगर समाज में अभी भी बेटियों की उपेक्षा जारी है। कोतवाली क्षेत्र के गांव देवर पनाखर में बेटा पैदा न होने पर दो मासूम बेटियों की मां की हत्या कर ससुराली फरार हो गए। महिला के भाई ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

आठ साल पहले हुई थी शादी
हरेंद्र सिंह पुत्र महाराज सिंह निवासी गांव हरनामपुर जिला कासगंज ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया है कि उन्होंने अपनी बहन चंद्रवती देवी उर्फ भूरी का विवाह आठ वर्ष पूर्व क्षेत्र के गांव देवर पनाखर निवासी दिनेश कुमार पुत्र अरब सिंह के साथ किया था। चंद्रवती ने दो पुत्रियों अंजली (4) व अंशिका (2 वर्ष) को जन्म दिया। बेटा न होने पर ससुरालीजन उसका शारीरिक एवं मानसिक उत्पीडऩ करने लगे और दहेज में रुपयों की मांग भी करने लगे। ससुरालीजन पुत्र न होने पर चंद्रवती को आए दिन पीटते थे एवं ताने मारते थे। उसका पति पुत्र न होने पर दूसरी शादी करने और उसे जान से मारने की धमकी देता था। उन्होंने उनकी धमकी को कभी गंभीरता से नहीं लिया। बुधवार की शाम को चंद्रवती ने ससुरालीजनों द्वारा जान से मारने की धमकी देने की बात अपने भाई को फोन से बताई थी, मगर तब भी उन्होंने बहन को समझाकर टाल दिया। बहन की बात सच हो गई।

सच हुई बहन की बात

ससुरालीजनों ने उसे बुधवार रात ही मौत के घाट उतार दिया और शव कमरे में बेड पर छोड़कर भाग गए। सुबह ग्रामीणों ने घर के बाहर सन्नाटा देखा तो शक होने पर पड़ताल की। इसके बाद गांव में ब्याही चंद्रवती की दूसरी बहन को सूचना दी। वह मौके पर पहुंची तो चंद्रवती का शव कमरे में बेड पर पड़ा था और पास में सिर्फ उसकी छोटी बच्ची थी। उसने भाई को सूचना दी, तब वे गुरुवार को सुबह करीब नौ बजे यहां पहुंचे। हरेंद्र सिंह की सूचना पर पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। रिपोर्ट में चंद्रवती के पति दिनेश कुमार, ससुर अरब सिंह, सास ज्ञान देवी, ननद सुमन निवासीगण गांव देवर पनाखर को नामजद किया है। कोतवाल डीके सिसोदिया ने कहा है कि तहरीर के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर आगे कार्रवाई की जाएगी। चंद्रवती की बड़ी बच्ची के साथ सभी ससुराली फरार हैैं। उन्हें तलाशा जा रहा है। छोटी बच्ची को मामा के हवाले कर दिया था।

chat bot
आपका साथी