अवंतिका कालोनी में लूट व दोहरे हत्याकांड में हुई गवाही

क्वार्सी क्षेत्र की अवंतिका कालोनी में कातिब राजकुमार शर्मा के घर दिनदहाड़े लूट और हत्या की गई थी।

JagranWed, 24 Nov 2021 11:30 PM (IST)
अवंतिका कालोनी में लूट व दोहरे हत्याकांड में हुई गवाही

जासं, अलीगढ़ : क्वार्सी क्षेत्र की अवंतिका कालोनी में कातिब राजकुमार शर्मा के घर दिनदहाड़े लूट कर उनकी पत्नी व माता की हत्या के मामले में बुधवार को एडीजे पांच की अदालत में वादी की गवाही पूरी हो गई। इस मामले में अब छह दिसंबर को सुनवाई होगी।

27 अक्टूबर 2016 को अवंतिका कालोनी में राजकुमार शर्मा के घर रंगाई-पुताई करने वाले लोगों ने घटना को अंजाम दिया था। आरोपित सुबह उस वक्त घर में घुसे थे, जब राजकुमार तहसील गए थे। दोनों बेटे बाहर थे। घर में राजकुमार की मां शांति देवी व पत्नी शशि देवी की हत्या कर दी और सात लाख रुपये नकद, लाखों के जेवरात व लाइसेंसी पिस्टल लूटी गई थी। पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया था। इनके नाम मोहित, जितेंद्र, कालू उर्फ कर्मवीर व माल खरीदने वाला मनोज हैं। इस मामले में एडीजे-5 की अदालत में ट्रायल शुरू हो गया है। एडीजीसी रविकांत शर्मा ने बताया कि बुधवार को वादी के बयान दर्ज किए गए हैं।

अकराबाद के मुकदमे में आरोप तय : एडीजे नौ की अदालत में अकराबाद थाना में दर्ज हुए एक मुकदमे में बुधवार को आरोप तय करने की प्रक्रिया पूरी की गई। एडीजीसी जेपी राजपूत ने बताया कि मुकदमे में अनिल चौधरी, ऋषि-मुनीश, विजेंद्र कपूर, गंगाराम समेत 15 लोग नामजद हैं। इसमें आरोप तय किए गए हैं। अगली सुनवाई 10 दिसंबर को होगी।

अदालत में माल लाने में पुलिस कर रही लापरवाही : जहरीली शराब प्रकरण जैसे गंभीर मामले में जहां हर स्तर पर फूंक-फूंककर कदम रखा जा रहा है। वहीं माल अदालत तक ले जाने में पुलिस की ओर से लापरवाही की बात सामने आई है। बीते दिनों गांधीपार्क थाने के एक मामले में निजी वाहन से माल भेज दिया गया। इसके साथ महज एक गार्ड मौजूद था। इसी तरह अतरौली थाने में भी माल भेजने में लापरवाही की गई। लगातार दो मामलों को देखते हुए एडीजीसी जेपी राजपूत ने नाराजगी जताई। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से इस संबंध में बात करके गंभीरता बरतने को कहा है।

दो लोगों की जमानत अर्जी खारिज : एडीजे प्रथम की अदालत में जहरीली शराब प्रकरण के दो आरोपितों की जमानत अर्जी निरस्त की गई है। एडीजीसी अमर सिंह तोमर ने बताया कि खैर थाना में दर्ज मुकदमे में कपिल व लोधा थाना में दर्ज मुकदमे में आरोपित मनोज की जमानत याचिका खारिज की गई हैं। वहीं जवां थाना में दर्ज मुकदमे में जेएन मेडिकल कालेज के डाक्टर के बयान दर्ज किए गए।

चेक बाउंस के मामले में सजा बरकरार : एडीजे 12 की अदालत ने देहलीगेट थाना क्षेत्र में चेक बाउंस के एक मामले में अपील को खारिज करते हुए दो आरोपितों पर सजा को बरकरार रखा है। एडीजीसी प्रमेंद्र जैन ने बताया कि जमीन संबंधी मामले के लिए भुजपुरा निवासी नीलम ने वर्ष 2013 में अपने करंट अकाउंट से 15 लाख रुपये का चेक भुगतान के लिए था, जो बाउंस हो गया। इस मामले में निचली अदालत ने नीलम को एक साल की सजा व 18 लाख का जुर्माने की सजा सुनाई थी। नीलम ने इसके खिलाफ अपील दायर की, जो खारिज कर दी गई है। अदालत ने सजा को बरकरार रखा है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.