समय से करेंगे ईंट भट्ठों का संचालन

ईंट भट्ठा एसोसिएशन इगलास के तत्वावधान में अलीगढ़ ईंट निर्माता समिति की बैठक मंगलायतन विश्वविद्यालय के सामने एक गेस्ट हाउस में हुई। बैठक में भट्टा संचालकों की समस्याओं पर गहन मंथन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 01:20 AM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 01:20 AM (IST)
समय से करेंगे ईंट भट्ठों का संचालन
समय से करेंगे ईंट भट्ठों का संचालन

अलीगढ़ : ईंट भट्ठा एसोसिएशन इगलास के तत्वावधान में अलीगढ़ ईंट निर्माता समिति की बैठक मंगलायतन विश्वविद्यालय के सामने एक गेस्ट हाउस में हुई। बैठक में भट्टा संचालकों की समस्याओं पर गहन मंथन किया गया। वहीं भट्ठा संचालन करने के संबंध में योजना तैयार की गई। विदित रहे कि मथुरा जिले में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के आदेश के बाद ईंट भट्ठों पर शुरू हुई सख्ती के बाद अलीगढ़ जिले के संचालकों में भी खलबली मची हुई है। बैठक में जिलाध्यक्ष जनकपाल सिंह ने कहा कि भट्ठा संचालन के लिए समिति द्वारा समय सीमा तय की गई है। ईंट पथाई का काम 15 अक्टूबर से होगा और पकाई का कार्य एक जनवरी से प्रारंभ करेंगे। सभी समिति के नियमों का पालन करेंगे। चेयरमैन राजेंद्र महाजन ने कहा कि भट्ठा व्यवसाय गरीब मजदूरों को रोजगार देने का उत्तम उद्योग है। सभी संचालक परेशानियों से बचने के लिए नियमों का पालन करें। तहसील अध्यक्ष बंटी चौधरी (जिला पंचायत सदस्य) ने संगठन की मजबूती पर बल देते हुए कहा कि यदि हमारा संगठन मजबूत होगा तो हम अपनी मांगों को मनवा सकेंगे। प्रशासन भी संचालकों का उत्पीड़न नहीं कर सकेगा। बैठक में महामंत्री हेमेंद्र चौधरी, कोषाध्यक्ष अरविद यादव, मनोज अग्रवाल, श्याम छौंकर ने भी विचार रखे। अध्यक्षता राजाबाबू चौधरी व संचालन उमाकांत अग्रवाल ने किया। बैठक में सभी पदाधिकारियों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर मुकेश चौधरी, उपाध्यक्ष पिटू चौधरी, विनोद चौधरी, राहुल गोयल, संजीव चौधरी, राधारमण, वीरेंद्र चौधरी, राहुल चौधरी, संजय चौधरी, कुलदीप सिंह, प्रदीप चौधरी, लवीस अग्रवाल, जगवीर सिंह, पिटू चौधरी, प्रेमशंकर उपाध्याय आदि थे।

राजकीय महाविद्यालय

में प्रवेश प्रक्रिया जारी

छर्रा : कस्बा छर्रा स्थित श्री राममूर्ति गुप्ता राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एमए प्रथम वर्ष (अंग्रेजी, हिदी, समाजशास्त्र, अर्थशास्त्र, इतिहास एवं राजनीति विज्ञान) में प्रवेश जारी हैं। इच्छुक छात्र-छात्राएं एमए की कक्षाओं में प्रवेश हेतु विषय प्रभारी से संपर्क करें। साथ ही बीएससी तृतीय वर्ष एवं बीए छात्रहित में यह जानकारी प्रभारी प्राचार्य डा. फूल सिंह राजपूत ने दी है।

chat bot
आपका साथी