निर्माण एजेंसियाें काे कमिश्‍नर ने क्‍यों लगाई फटकार, ये है वजह Aligarh News

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत हो रहे विकास कार्यों की धीमी रफ्तार पर कमिश्नर गौरव दयाल का पारा चढ़ गया। लाल डिग्गी पर इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (आइसीसीसी) की बिल्डिंग के निर्माण कार्य में लगीं एजेंसियों को उन्होंने कड़ी फटकार लगाई।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 08:33 AM (IST) Updated:Fri, 09 Jul 2021 08:33 AM (IST)
निर्माण एजेंसियाें काे कमिश्‍नर ने क्‍यों लगाई फटकार, ये है वजह Aligarh News
विकास कार्यों की धीमी रफ्तार पर कमिश्नर गौरव दयाल का पारा चढ़ गया।

अलीगढ़,जेएनएन। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत हो रहे विकास कार्यों की धीमी रफ्तार पर कमिश्नर गौरव दयाल का पारा चढ़ गया। लाल डिग्गी पर इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (आइसीसीसी) की बिल्डिंग के निर्माण कार्य में लगीं एजेंसियों को उन्होंने कड़ी फटकार लगाई। एजेंसियाें ने निर्माण कार्य के रफ्तार न पकड़ने की वजह काेराेना संकट बताया। कहा कि कोरोना के चलते मजदूरों का अभाव हो गया, जरूरी उपकरण भी नहीं मिल सके। दूसरी लहर थमने पर राहत मिली तो निर्माण कार्य पुन: शुरू करा दिया गया। अचल ताल के सुंदरीकरण को लेकर भी कुछ ऐसा ही हवाला दिया गया है। कमिश्नर ने दोनों प्रोजेक्ट प्राथमिकता के आधार पर तय समय पर पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

कमिश्‍नर ने लगाई फटकार

आइसीसीसी का निरीक्षण करने पहुंचे कमिश्नर ने निर्माण कार्य की धीमी गति पर कड़ी नाराजगी जताई। साथ ही गुणवत्ता और मानकों का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्धारित अवधि में कार्य पूरा न करने पर इस्टीमेट को रिवाइज नहीं किया जाएगा। सहायक अभियंता देवेंद्र सिंह ने बताया कि आइसीसीसी भवन का निर्माण व अचल सरोवर के सुंदरीकरण के लिए 80 करोड़ रूपये का इस्टीमेट स्वीकृत हुआ था। स्वीकृत धनराशि के सापेक्ष 28.32 करोड़ रूपये अवमुक्त किया गया। इसमें से 22 करोड़ रूपये लग चुका है। उन्होंने बताया कि जनवरी 2020 में निर्माण कार्य शुरू किया गया था। लेकिन, कोरोना संक्रमण के चलते निर्माण कार्य गति नहीं पकड़ सका। दिसंबर तक निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। कमिश्नर ने सासनीगेट क्षेत्र में निर्माणाधीन स्काई टावर का भी निरीक्षण किया।

गाइड लाइन के अनुसार हों पूरे काम

उन्होंने कहा कि नगर निगम का यह अनूठा प्राेजेक्ट है। सभी वर्गों को ध्यान में रखकर यहां फ्लैट बनाए गए हैं। साल के अंत तक निर्माण पूरा कर लिया जाएगा। कमिश्नर ने कहा कि जनहित के कार्यों के लिए आवंटित धनराशि का समय से सदुपयोग करना सुनिश्चित किया जाए। ताकि गाइडलाइन के अनुसार कार्य पूर्ण हो सके। निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी