एेेसा क्या हुआ कि कहना पड़ा-ऐसा थप्पड मारुंगा जिंदगी भर भूल नहीं पाएगा

ऐसा थप्पड मारुंगा जिंदगी भर भूल नहीं पाएगाÓ! ये वो टेरर था जो खैर रोड स्थित मतदान केंद्र पर तैनात सेंट्रल पैरा मिलिट्री के जवान ने बेवजह टहल रहे अराजक तत्वों को दिया।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Fri, 19 Apr 2019 12:26 PM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2019 06:17 PM (IST)
एेेसा क्या हुआ कि कहना पड़ा-ऐसा थप्पड मारुंगा जिंदगी भर भूल नहीं पाएगा
एेेसा क्या हुआ कि कहना पड़ा-ऐसा थप्पड मारुंगा जिंदगी भर भूल नहीं पाएगा

अलीगढ़ (जेएनएन)। 'ऐसा थप्पड मारुंगा जिंदगी भर भूल नहीं पाएगाÓ! ये वो टेरर था, जो खैर रोड स्थित मतदान केंद्र पर तैनात सेंट्रल पैरा मिलिट्री के जवान ने बेवजह टहल रहे अराजक तत्वों को दिया। मतदान केंद्रों पर जिले में द्वितीय चरण का मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। कुल 3028 बूथों पर हुए मतदान में प्रशासन ने पूरी ताकत झौंक दी। मतदान केंद्रों पर जो त्रिचक्रीय सुरक्षा घेरा बनाया गया था, वो मतदान की मियाद समाप्त होने तक नहीं टूटने दिया गया। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मतदान केंद्रों का दौरा करते नजर आए। संवेदनशील बूथों पर विशेष सतर्कता बरती गई थी। मतदान के बाद अद्र्धसैनिक बलों की निगरानी में ईवीएम मशीनें धनीपुर मंडी पहुंचाई गईं। देरशाम बाहर से आया फोर्स भी रवाना होना शुरू हो गया।

कड़े बंदोबस्त किए

मतदान को शांतिपूर्ण कराने के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे। प्रत्येक केंद्र पर आधा सेक्शन अद्र्धसैनिक बल (पैरा मिलिट्री) तैनात रहा। जिन केंद्रों पर छह से अधिक बूथ थे, वहां एक सेक्शन बल लगाया गया। पैरा मिलिट्री के अलावा पुलिस का एक दारोगा व एक हेड कांस्टेबल को केंद्र के अंदर रखा गया। दो सशस्त्र कांस्टेबल, दो होमगार्ड बाहर तैनात किए गए। इनके साथ पीएसी के जवान थे। उधर, हरियाणा बोर्डर समेत जिले की 42 सीमाओं को बैरियर लगाकर सील रखा गया। ईवीएम की सुरक्षा के लिए धनीपुर मंडी में पैरा मिलिट्री के जवान व स्थानीय पुलिस को तैनात किया गया है।

समर्थकों में नोकझोंक, दारोगा ने दौड़ाया

बारहद्वारी पर नगर निगम में बने पोलिंग बूथ पर वोट डालने आए भाजपा समर्थक दो युवकों के वोटर लिस्ट में फोटो नहीं थे। इन्हीं पुलिस संदिग्ध मानते हुए बैठा लिया। जानकारी मिलने पर विशाल देशभक्त के साथ भाजपा कार्यकर्ता पहुंच गए। एक दारोगा से कहासुनी हो गई। पूर्व मेयर शकुंतला भारती, विवेक सारस्वत आ पहुंचे और मामला वहीं रफा दफा करा दिया। दोनों युवक वोट नहीं डाल सके। एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि  जनता के सहयोग से पुलिस प्रशासन शांतिपूर्ण मतदान कराने में सफल रहा। जिले में कहीं कोई विवाद नहीं हुआ। पुलिस व अद्र्धसैनिक बल पूरी तरह मुस्तैद रहा। मतदाताओं ने भयमुक्त वातावरण में मतदान किया।

chat bot
आपका साथी