खैर सीएचसी में अब तक नहीं लगा आक्‍सीजन प्‍लांट, व्‍यापार मंडल में आक्रोश

अलीगढ़ जागरण संवाददाता। कोरोना व अन्य गंभीर रोगियों को ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए खैर स्‍थित सीएचसी में लगने वाला आक्सीजन प्लांट निर्धारित अवधि के बाद भी स्थापित नहीं हो सका है। इससे अब स्थानीय लोगों व व्यापार मंडल में आक्रोश बढ़ने लगा है।

Anil KushwahaWed, 08 Dec 2021 05:15 PM (IST)
खैर स्‍थित सीएचसी में लगने वाला आक्सीजन प्लांट निर्धारित अवधि के बाद भी स्थापित नहीं हो सका है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  कोरोना व अन्य गंभीर रोगियों को ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए खैर स्‍थित सीएचसी में लगने वाला आक्सीजन प्लांट निर्धारित अवधि के बाद भी स्थापित नहीं हो सका है। इससे अब स्थानीय लोगों व व्यापार मंडल में आक्रोश बढ़ने लगा है। व्यापारियों का कहना है कि यदि शीघ्र प्लांट नहीं लगा तो व्यापार मंडल आंदोलन के लिए विवश होगा।

स्‍वास्‍थ्‍य विभग को धनराशि उपलब्‍ध करायी गयी

बता दें कि पालिका के चेयरमैन संजीव अग्रवाल बिंटू के प्रयासों से सीएचसी खैर में एक करोड़ रूपये से सौन्दर्य करण व आक्सीजन प्लांट निजी फंड व पालिका फंड से धनराशि स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध करायी गई। विभाग की बड़ी लापरवाही के चलते आक्सीजन प्लांट आज तक चालू नही हुआ। इस मामले में व्यापार मंडल खैर के अध्यक्ष कालीचरन शर्मा उर्फ करूआ ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में हुई मौतों के बाद असहाय परिवारों को मदद के लिए सीएचसी पर समुचित व्यवस्था कराने के भरपूर प्रयास किये गए। किन्तु दो लाख रूपये के उपकरण के चलते प्लांट शुरू नही हो सका।

सीएमओ पर सरकार की छवि धूमिल करने का आरोप

व्यापारियों का आरोप है प्लांट के बारे में सीएमओ अलीगढ़ से हुई बातचीत में उन्होंने लगने वाले उपकरण फिलहाल फंड न होने की बात कही है। जबकि योगी सरकार द्वारा स्वास्थ्य विभाग को समुचित धनराशि मुहैया करायी जा रही है। इसके बाद भी सीएमओ अलीगढ़ फंड न होने की बात कहना भाजपा सरकार की छवि धूमिल करना है। व्यापार मंडल के अध्यक्ष कालीचरन शर्मा ने बताया कि खैर सीएचसी की बदहाल व्यवस्था को लेकर सीएमओ अलीगढ़ व सीएचसी प्रभारी खैर पर घोर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री व डीएम अलीगढ़ को पत्र भेजकर स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली पर आक्रोश जाहिर करते हुए जनहित में दोषी अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है। आक्सीजन प्लांट को शीघ्र नही चालू किया गया तो व्यापार मंडल स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ धरना प्रर्दशन करने को मजबूर होगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.