पूरे अलीगढ़ जिले में आज साप्ताहिक बंदी, जरूरी सेवाओं को मिलेगी छूट

सब्जी दूध की बिक्री के लिए सुबह छह से 11 बजे व शाम पांच से रात आठ बजे तक छूट मिलेगी। बाकी सभी दुकानें शोरूम व बाजार बंद रहेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 09:08 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 09:08 PM (IST)
पूरे अलीगढ़ जिले में आज साप्ताहिक बंदी, जरूरी सेवाओं को मिलेगी छूट
पूरे अलीगढ़ जिले में आज साप्ताहिक बंदी, जरूरी सेवाओं को मिलेगी छूट

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप पर अंकुश लगाने के लिए रविवार की बंदी के बाद अब मंगलवार को भी पूरे जिले में साप्ताहिक बंदी रहेगी। पहली बार पूरे जिले में एक साथ साप्ताहिक बंदी की घोषणा की गई है। प्रशासन ने इसे सख्ती से लागू कराने की तैयारी कर ली है। आवश्यक सेवाओं के लिए छूट दी जाएगी। सब्जी, दूध की बिक्री के लिए सुबह छह से 11 बजे व शाम पांच से रात आठ बजे तक छूट मिलेगी। बाकी सभी दुकानें, शोरूम व बाजार बंद रहेंगे।

सोमवार को कलक्ट्रेट में कोरोना कंट्रोल रूम की बैठक में डीएम चंद्रभूषण सिंह ने कहा कि अब तक शहर में शुक्रवार, बुधवार व मंगलवार को साप्ताहिक बंदी रहती थी। बढ़ते कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए इसमें बदलाव किया गया है। मंगलवार को पूरे जिले में साप्ताहिक बंदी रहेगी। लोगों से अपील है कि इसका पूरी तरह पालन करें। उन्होंने अधीनस्थों से कहा कि कोरोना अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाई जाए। जीवन ज्योति, शेखर सर्राफ मेमोरियल हास्पिटल (रूसा) व नारायणी हास्पिटल में इलाज की सभी व्यवस्थाएं कर ली जाएं। मंगलायतन हास्पिटल में कोरोना के मरीज भेजें जाएं । आइएमए के साथबैठक कर तय करें कि निजी अस्पतालों में कुल कितने बेड हैं। आइसीयू बेड की उपलब्धता भी बताई जाए। डीएम ने कहा कि ये भी पता चला है कि आक्सीजन की कालाबाजारी हो रही है। यह गंभीर मामला है। अगर कहीं भी इस तरह की बात सामने आती है तो संबंधित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। आक्सीजन की कोई कमी नहीं हैं। दवाओं के स्टाक की रिपोर्ट नोडल अधिकारी लेते रहें। बांट माप विभाग व डीएसओ कालाबाजारी पर अभियान चलाएं। अगर कहीं से ऐसी शिकायत आती है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करें। साप्ताहिक बंदी में आवश्यक सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी