Corona will win the battle : आज भी रहेगा वीकेंड कफ्र्यू, घर में रहें, सुरक्षित रहें Aligarh news

पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसी को देखते हुए सरकार ने शनिवार और रविवार को बंदी करने का निर्णय लिया है। प्रदेश में शुक्रवार शाम आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक तक कफ्यू् का एलान किया है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 25 Apr 2021 05:50 AM (IST) Updated:Sun, 25 Apr 2021 06:15 AM (IST)
Corona will win the battle : आज भी रहेगा वीकेंड कफ्र्यू, घर में रहें, सुरक्षित रहें Aligarh news
कोरोना संक्रमण के चलते वीकेंड कफ़र्यू में शहर की सड़कों पर पसरा सन्‍नाटा।

अलीगढ़, जेएनएन । कोरोना से जंग के लिए रविवार को वीकेंड कफ्र्यू रहेगा।  शनिवार को सफल साप्ताहिक कर्फ्यू रहा। दिन भर लोग घरों में कैद रहे। कोरोना को मात देने के लिए यह सबसे बेहतर तरीका भी है।

 

तेजी से फैल रहा संक्रमण

शहर में पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। प्रदेश में भी यही हाल है। इसी को देखते हुए सरकार ने शनिवार और रविवार को बंदी करने का निर्णय लिया है। प्रदेश में शुक्रवार शाम आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक तक कफ्यू् का एलान किया है।  शनिवार को इसका पहला दिन था, लेकिन लोगों में इसका बड़ा असर देखने को मिला। सुबह सात से 11 बजे तक प्रशासन ने सब्जी, फल व दूध खरीदने की छूट दी थी, लेकिन काफी संख्या में ही लोग इस दौरान सड़कों पर निकले। कुछ लोग आए भी तो वह सामान लेकर तत्काल वापस चले गए। दोपहर में माहौल पूरी तरह से बाजार में सन्नाटा छा गया। लोगों ने खुद को घरों में कैद किया। रामघाट रोड, मैरिस रोड, दोदपुर, दुबे के पड़ाव, रामघाट रोड, स्वर्णजयंती नगर, जीटी रोड, बारहद्वारी, आगरा रेाड, रसलगंज समेत अन्य स्थानों पर सब्जी व फल खरीदने वालों की भी भीड़ नहीं थी। शाम को गिने चुने लोग ही खरीददारी करने पहुंचे।

दस फीसद लोग ही घरों से निकले

सही औसतन निकाला जाए तो पांच से दस फीसद लोग ही अन्य दिनों के मुकाबले घरों से बाहर निकलें। लाकडाउन में सरकार ने आवश्यक सेवाओं के साथ पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी समेत अन्य को छूट दी है। ऐसे में शनिवार को भी गैस की आपूर्ति होती रही। सरकारी कार्यालय खुले तो सही, लेकिन कम मात्रा में ही कर्मचारी दिखाई दिए। शादी-समारोह से जुड़े आयोजन भी कोरोना प्राटोकाल के तहत हुए। ई-रिक्शा व आटो में भी कम संख्या में सड़कों पर देखे गए। मेडिकल से जुड़ी सभी सेवाएं सुचारू रहीं।

chat bot
आपका साथी