good work : हम मदद करेंगे तभी आगे बढ़ेंगी बेटियां Aligarh news

लायन्स क्लब के डिस्ट्रिक्‍ट गवर्नर लायन अजय सनाड्य ने कहा कि क्लब सामाजिक कार्यों में हमेशा आगे रहता है। खासकर बेटियों की शादी में पूरी टीम मदद को आगे आ जाती है। अजय ने कहा कि हमें सामाजिक दायित्व का भी निर्वहन करना चाहिए।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 05:16 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 05:16 PM (IST)
good work : हम मदद करेंगे तभी आगे बढ़ेंगी बेटियां  Aligarh news
खासकर बेटियों की शादी में पूरी टीम मदद को आगे आ जाती है।

अलीगढ, जेएनएन : लायंस क्लव अलीगढ जागृति के पदाधिारियों ने गरीब कन्या की शादी में मदद की। बेड, कपड़े, बर्तन आदि सामान दिए। प्रगति विहार में आयोजित कार्यक्रम में कन्या के नवजीवन की शुभकामनाएं दी गईं।  लायन्स क्लब के डिस्ट्रिक्‍ट गवर्नर लायन अजय सनाड्य ने कहा कि क्लब सामाजिक कार्यों में हमेशा आगे रहता है। खासकर बेटियों की शादी में पूरी टीम मदद को आगे आ जाती है। अजय ने कहा कि हमें सामाजिक दायित्व का भी निर्वहन करना चाहिए। क्योंकि समाज के प्रति हम सभी का कर्तव्य होता है।

बेटियाें को प्रोत्‍साहित करें

कैबिनेट सेक्रेटरी लायन ब्रजेश वार्ष्णेय ने कहा कि बेटियों कि शादी में मदद करके सुखद एहसास होता है। बेटियों को हम मदद करेंगे तभी वो आगे बदेंगी। अध्यक्ष रश्मि सिंह ने कहा कि उन्होंने अब तक 37 बेटियों की शादी में मदद कर चुकी हैं। उनकी कोशिश होती है कि बेटियों को प्रोत्साहित करें, जिससे वो आगे बढ सकें। अच्छी बात है कि कम समय में पूरी टीम सहयोग को तैयार हो गई। उन्होंने पूरी टीम का आभार जताया। सचिव रत्नेश शाह ने कहा कि हम आगे भी मदद करते रहेंगे। बेटियों को शिक्षित कर उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें। रीजन डा० कमलेश वार्ष्णेय ने कहा कि समाजिक कार्यों के लिए आपसी सहयोग बहुत जरूरी है और वो लायंस क्लब जागृति की टीम में दिखाई देता है। चेयरपर्सन गीता सिंह ने कहा आज बेटियां हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहीं हैं। बस, उन्हें उड़ान देने की जरूरत है। वंदना सिघंल ने कहा कि यदि समाज मे इस तरह से बेटियों की शादी की जाए तो कोई दिक्कत नहीं होगी। गरीब कन्याओ के बहुत अच्छे से विवाह समारोह सम्पन्न हो जाएगा। सुषमा चौहान ने कहा कि पहले मिलजुलकर ही सारे कार्य होते थे, आज भी उसी परंपरा को बनाये रखना है। सुनैना सिंह ने कहा कि बेटी को मदद कर बहुत अच्छा लग रहा है।

chat bot
आपका साथी