हम हैं तैयार, आगे बढ़िए सरकार, महेश्वर मांटेसरी स्कूल को बनाएं कोविड अस्‍पतालAligarh News

कोरोना के इस कहर ने सभी को डरा दिया है। दो महीने हो गए मगर संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में सरकारी संसाधन नाकाफी साबित हो रहे हैं। अस्पतालों में अव्यवस्था है। सरकारी सुविधाओं में कोई बदलाव होता नहीं दिख रहा है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 03:03 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 03:03 PM (IST)
हम हैं तैयार, आगे बढ़िए सरकार,  महेश्वर मांटेसरी स्कूल को बनाएं कोविड अस्‍पतालAligarh News
सरकारी सुविधाओं में कोई बदलाव होता नहीं दिख रहा है।

अलीगढ़, जेएनएन। कोरोना के इस कहर ने सभी को डरा दिया है। दो महीने हो गए, मगर संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में सरकारी संसाधन नाकाफी साबित हो रहे हैं। अस्पतालों में अव्यवस्था है। सरकारी सुविधाओं में कोई बदलाव होता नहीं दिख रहा है। ऐसे में कुछ समाजसेवी मदद को आगे आए हैं, जिन्होंने तन-मन-धन से मदद की अपील की है। 

स्कूल को कोविड अस्पताल में तब्दील करने की अपील

आगरा रोड स्थित महेश्वर मांटेसरी स्कूल के प्रबंधक रवि राठी ने प्रशासन से अपने स्कूल को कोविड अस्पताल में तब्दील करने की अपील की है। रवि राठी ने बताया कि उनके यहां दो दर्जन से अधिक कमरे हैं। शौचालय, बिजली, पानी आदि की व्यवस्था है। शहर के बीचों-बीच अस्पताल है। ऐसे में कोविड अस्पताल के रुप में यह विद्यालय काफी मुफीद रहेगा। रवि राठी ने कहा कि मैन पावर को भी वह जुटाने की कोशिश करेंगे। हालांकि, प्रशासन पहल करता है तो तमाम लोग स्वेच्छा से आए आएंगे। इसमें एक्स आर्मी मैन, खिलाड़ी, एनसीसी कैडेट, स्वयंसेवी संस्थाएं आदि हैं, जो मदद कर सकती हैं। तमाम ट्रेनी नर्से भी हैं जो सहयोग के लिए आगे आ सकती हैं। अस्पताल के साथ मरीजों की देखरेख की व्यवस्था हो जाएगी, इसलिए प्रशासन उनके विद्यालय का प्रयोग कर सकता है। रवि राठी ने कहा कि कोरोना की लड़ाई को मिलकर लड़ना होगा। तभी हम इससे जीत पाएंगे। 

कोई दिक्कत नहीं होगी

समाजसेवी मनोज शैली ने कहा कि रामघाट रोड स्थित एसएमबी इंटर कालेज भी कोरोना अस्पताल के लिए प्रयोग किया जा सकता है। यहां 20 से अधिक कमरे हैं। खुला परिसर है। पानी, शौचालय, बिजली आदि की समुचित व्यवस्था है। यदि यहां पर अस्पताल बन जाता है तो किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि धन-मन-धन से मदद की जाएगी। यह समय है जब सभी को आगे आना चाहिए, यदि हम सभी मिलकर आगे नहीं आएंगे तो समाज में जागरूकता नहीं आएगी। मनोज शैली ने कहा कि जिस प्रकार से कारोना की लहर बढ़ रही है , उससे हमें पहले तैयारी करनी होगी।

chat bot
आपका साथी