वाह री पुलिस, हत्‍या के आरोपित को चार साल बाद पकड़ा, तमंचा व कारतूस बरामद Aligarh news

इगलास में अपहरण के बाद हत्या के मामले में वांछित चल रहे कोतवाली क्षेत्र के गांव गंगागढ़ी निवासी युवक को पुलिस ने पकड़ा है। आरोपित से तमंचा व कारतूस भी बरामद किए है। पांच साल पहले हुई हत्या के मामले में वह वांछित चल रहा था।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 03:18 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 03:26 PM (IST)
वाह री पुलिस, हत्‍या के आरोपित को चार साल बाद पकड़ा, तमंचा व कारतूस बरामद Aligarh news
पुलिस की कस्‍टडी में हत्‍या का आरोपित देवेंद्र उपाध्‍याय।

अलीगढ़, जेएनएन : इगलास में अपहरण के बाद हत्या के मामले में वांछित चल रहे कोतवाली क्षेत्र के गांव गंगागढ़ी निवासी युवक को पुलिस ने पकड़ा है। आरोपित से तमंचा व कारतूस भी बरामद किए है। पांच साल पहले हुई हत्या के मामले में वह वांछित चल रहा था।

आरोपित के पास से एक तमंचा व दो कारतूस बरामद 

कोतवाल प्रदीप कुमार ने बताया कि गांव गंगागढ़ी निवासी देवेंद्र उपाध्याय उर्फ कबूतर पुत्र सुरेशचंद को गांव जवार को जाने वाले रास्ते से पकड़ा है। उसके कब्जे से एक तमंचा व दो कारतूस बरामद किए हैं। आरोपित पुलिस से बचने के लिए रिश्‍तेदारियों में छिपता फिर रहा था। वह पांच साल पहले हुई हत्या के मामले में वांछित चल रहा है। कोर्ट के आदेश पर उसकी धारा 82 की कार्रवाई की जा चुकी है। आरोपित को जेल भेजा गया है।

ये है मामला

10 जुलाई 2017 को 25 वर्षीय महेंद्र पुत्र सुग्रीव निवासी गंगागढ़ी गायब हो गया था। पुलिस ने हत्या की नीयत से अपहरण में लक्ष्मीनारायण, हरीनारायण, चंद्रकांत, देवेंद्र उर्फ कबूतर निवासीगण गंगागढ़ी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस के अनुसार महेंद्र के हरीनारायण की पत्नी से अवैध संबंध थे। महेंद्र उसकी पत्नी व 13 वर्षीय बहन को बहला फुसलाकर ले गया था। पुलिस ने पत्नी व बहन को बरामद कर महेंद्र को जेल भेज दिया था। जमानत पर रिहा होने के बाद वह गांव में रहने लगा। इसी बात को लेकर हरीनारायण व उसका परिवार महेंद्र से रंजिश मानने लगा था। विगत सितंबर को हरीनारायण ने पूछताछ में हत्या की बात कबूल ली है। बेइज्जती का बदला लेने के लिए उसने अपने पिता, भाई के साथ मिलकर गांव कछौटपुरा (गौंडा) निवासी एक रिश्तेदार बॉबी को एक लाख रुपये में सुपारी दी थी। हत्यारे बॉबी ने 23 मार्च 2018 को आत्महत्या कर ली थी। आरोपित हरिनारायण व लक्ष्मी नारायण जेल में है। घटना की विवेचना क्राइम ब्रांच द्वारा की जा रही है।

chat bot
आपका साथी