Aligarh Panchayat Chunav 2021: पीपीई किट पहनकर संक्रमित भी कर सकेगा मतदान, इन नियमों का पालन जरूरी

निर्वाचन आयोग ने इसके लिए अपने गाइडलाइन जारी कर दी हैं। पीठासीन अधिकारी पीपीई किट पहनकर मतदान समाप्त होने से ठीक पहले संक्रमित व्यक्ति को मतदान कराएगे। सेक्टर मजिस्ट्रेट को पीपीई किट उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी दी गई है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:32 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:32 AM (IST)
Aligarh Panchayat Chunav 2021: पीपीई किट पहनकर संक्रमित भी कर सकेगा मतदान, इन नियमों का पालन जरूरी
जिले में पंचायत चुनाव के लिए चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होना है।
अलीगढ़ ,जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए होने वाले मतदान में कोरोना संक्रमित भी अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। निर्वाचन आयोग ने इसके लिए अपने गाइडलाइन जारी कर दी हैं। पीठासीन अधिकारी पीपीई किट पहनकर मतदान समाप्त होने से ठीक पहले संक्रमित व्यक्ति को मतदान कराएगे। सेक्टर मजिस्ट्रेट को पीपीई किट उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी दी गई है।
 कोरोना संक्रमितों को भी मताधिकार का प्रयोग करने की अनुमति 
जिले में पंचायत चुनाव के लिए चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होना है। दो मई मतगणना निर्धारित है। नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो गई है। जिले में अब कुल 21 हजार से अधिक उम्मीदवार मैदान में है। इनमें सबसे अधिक उम्मीदवार प्रधान पद के लिए हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए चुनाव आयोग कोरोना से सुरक्षा को लेकर सतर्क है, लेकिन कोई भी अपने मताधिकार के प्रयोग से वंचित न रहे, इसका भी प्रयास किया जा रहा है। इसी के तहत कोरोना संक्रमितों को भी मताधिकार का प्रयोग करने की अनुमति दी गई है। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि चुनाव आयोग के आदेशानुसार मतदान खत्म होने से ठीक पहले कोरोना संक्रमित मतदान कर सकेंगे। इसके लिए कोरोना संक्रमित के परिजन पीठासीन अधिकारी को सूचना देंगे। पीठासीन अधिकारी की सूचना पर सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा तत्काल मतदान केंद्र पर पीपीई किट उपलब्ध कराई जाएगी। 
 
जिले की स्थिति पर एक नजर
जिले में कुल न्याय पंचायतों की संख्या 122
जिले में कुल ग्राम पंचायतों की संख्या 867
जिले में कुल ग्राम पंचायतों के वार्डों की संख्या 10973
जिले में जिला पंचायत के वार्डों की संख्या 47
जिले में क्षेत्र पंचायत वार्डों की संख्या 1156
जिले में कुल मतदाता 1806460
chat bot
आपका साथी