स्वयंसेवकों ने टीकाकरण के लिए किया जागरूक, मंगलायतन विश्‍वविद्यालय के कुलपति ने लगवाया टीका Aligarh news

भारत सरकार के द्वारा 11 से 14 अप्रैल के बीच टीकाकरण उत्सव मनाया जा रहा है। जिसमें स्वंयसेवकों को जागरूकता फैलाने की जिम्मेदारी दी गई है। अभियान में मंगलायतन विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना की चारों इकाइयां बढ़चढ़ कर भाग ले रहीं है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 12:53 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 12:53 PM (IST)
स्वयंसेवकों ने टीकाकरण के लिए किया जागरूक, मंगलायतन विश्‍वविद्यालय के कुलपति ने लगवाया टीका Aligarh news
मंविवि के कुलपति प्रो. केवीएसएम कृष्णा ने बेसवां स्थित चिकित्सा केंद्र पर सपरिवार टीका लगवाया।

अलीगढ़, जेएनएन : भारत सरकार के द्वारा 11 से 14 अप्रैल के बीच टीकाकरण उत्सव मनाया जा रहा है। जिसमें स्वंयसेवकों को जागरूकता फैलाने की जिम्मेदारी दी गई है। अभियान में मंगलायतन विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना की चारों इकाइयां बढ़चढ़ कर भाग ले रहीं है।

स्‍वयंसेवकों ने लोगों को किया प्रेरित

जागरूकता अभियान के तहत मंविवि के कुलपति प्रो. केवीएसएम कृष्णा ने बेसवां स्थित चिकित्सा केंद्र पर सपरिवार टीका लगवाया। एनएसएस की यूनिट दो और चार के कार्यक्रम अधिकारियों अनुराधा यादव व शिखा शर्मा के निर्देशन में स्वंयसेवकों ने आस-पास के नागरिकों को टीकाकरण के प्रति जागरूक किया। लव मित्तल के निर्देशन में प्रथम इकाई और डा. पूनम रानी के निर्देशन में तृतीय इकाई ने अभियान चलाया। सभी ने दवाई भी और कड़ाई भी का संदेश देने के साथ मास्क पहनने, सैनिटाइजर का प्रयोग करने व दूरी बनाए रखने पर बल दिया। कुलपति के साथ उनकी पत्नी, डा. हैदर अली, लीलावती जैन, केपी रानी ने टीका लगवाया। स्वयसेवकों में दिशा, मनु, तृप्ति, महक, दानिश, दशरथ आदि थे। अभियान में कुलसचिव ब्रिग समरवीर सिंह, जॉइंट रजिस्ट्रार डा. दिनेश शर्मा, प्रशासनिक अधिकारी गोपाल राजपूत, डा. सिद्धार्थ जैन का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी