अलीगढ़ में कोविड प्रभावित बच्चों को प्रतियोगी परीक्षा की मुफ्त तैयारी कराएगी वीएमसी Aligarh news

कोरोना काल में काफी बच्चों ने अपने माता-पिता या फिर किसी एक को खो दिया है। ऐसे काफी बच्चों की पढ़ाई-लिखाई भी बाधित हो गई है। प्रमुख शैक्षिक संस्था विद्या मंदिर क्लासेज (वीएमसी) ने ऐसे छात्रों को मुफ्त कोचिंग देने की पहल की है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 01:43 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 01:43 PM (IST)
अलीगढ़ में कोविड प्रभावित बच्चों को प्रतियोगी परीक्षा की मुफ्त तैयारी कराएगी वीएमसी Aligarh news
शैक्षिक संस्था विद्या मंदिर क्लासेज ने कोरोना प्रभावित छात्रों को मुफ्त कोचिंग देने की पहल की है।

अलीगढ़, जेएनएन । कोरोना काल में काफी बच्चों ने अपने माता-पिता या फिर किसी एक को खो दिया है। ऐसे काफी बच्चों की पढ़ाई-लिखाई भी बाधित हो गई है। प्रमुख शैक्षिक संस्था विद्या मंदिर क्लासेज (वीएमसी) ने ऐसे छात्रों को मुफ्त कोचिंग देने की पहल की है। प्रबंधन ने इसके लिए मुफ्त एसएपी प्रोग्राम शुरू किया है। ऐसे कोविड प्रभावित छात्र जो मेडिकल या इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में सफलता तो अर्जित करना चाहते हैं, उन्हें मुफ्त तैयारी कराई जाएगी। संस्था की पहल से ऐसे छात्रों को अपना सपना साकार करने में मदद मिलेगी। उनकी कठिनाइयां कुछ हद तक कम होंगी।

लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिड़ला ने की थी पहल

वीएमसी के निदेशक (एकेडमिक्स) सौरभ कुमार ने बताया कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने पिछले सप्ताह इंजीनियरिंग या मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी करने वाले उन छात्रों को कोटा में मुफ्त कोचिंग और आवास की सुविधा देने की जानकारी दी, जो अनाथ हो गए हैं। उन्होंने देशभर के कोचिंग संस्थानों से भी ऐसा करने का अनुरोध किया। उनकी अपील पर ही वीएमएस ने यह निर्णय लिया है। हम चाहते हैं कि ये छात्र अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए तैयारी जारी रखे। हमारी मदद से सफलता पाए। परीक्षा की तैयारी को लेकर उन्हें परेशानी होने की जरूरत नहीं है, वीएमसी उनके साथ है।

नेक मकसद का करेंगे निर्वाह

सहसंस्थापक ब्रज मोहन गुप्ता ने बताया कि इस कठिन दौर में हम भावी डाक्टरों और इंजीनियरों की फौज को संवारने की जिम्मेदारी लेते हैं और इस नेक मकसद को बखूबी निर्वाह करना चाहते हैं। यह मुहिम इस शैक्षणिक सत्र में छात्रों को सहायता करती है जो आइआइटी/जेईई और नीट जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होना चाहते हैं। हम प्रभावित छात्रों की जिंदगी में कुछ हद तक संतुलन लाना चाहते हैं, जिनकी पढ़ाई इस महामारी के कारण बाधित हुई है। इस आपदा में प्रभावित उन सभी लोगों के लिए हम दिल से खेद व्यक्त करते हैं। हम अधिक से अधिक छात्रों को इस मुहिम में शामिल करना चाह रहे हैं जिन्हें इस कोचिंग की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी