कोरोना प्रभावित बच्चों को मुफ्त कोचिंग कराएगी वीएमसी कोचिंग Aligarh news

कोरोना काल में काफी बच्चों ने अपने माता-पिता या फिर किसी एक को खो दिया है। ऐसे बच्चों की पढ़ाई-लिखाई भी बाधित हो गई है। विद्या मंदिर क्लासेज ने ऐसे छात्रों को मुफ्त कोचिंग देने का फैसला किया है। इसके लिए मुफ्त एसएपी प्रोग्राम शुरू करने की घोषणा की है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 05:29 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 05:48 PM (IST)
कोरोना प्रभावित बच्चों को मुफ्त कोचिंग कराएगी वीएमसी कोचिंग Aligarh news
विद्या मंदिर क्लासेज (वीएमसी) ने कोरोना पीड़ित छात्रों को मुफ्त कोचिंग देने का फैसला किया है।

अलीगढ़, जेएनएन ।  कोरोना काल में काफी बच्चों ने अपने माता-पिता या फिर किसी एक को खो दिया है। ऐसे बच्चों की पढ़ाई-लिखाई भी बाधित हो गई है। विद्या मंदिर क्लासेज (वीएमसी) ने ऐसे छात्रों को मुफ्त कोचिंग देने का फैसला किया है। इसके लिए मुफ्त एसएपी प्रोग्राम शुरू करने की घोषणा की है। ऐसे कोविड प्रभावित छात्र जो मेडिकल या इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में सफलता तो अर्जित करना चाहते हैं, लेकिन इस महामारी के कारण अपनी तैयारियां नहीं कर पा रहे हैं। संस्था उन्हें मुफ्त कोचिंग कराएगी। संस्था के इस कदम से ऐसे छात्रों को अपना सपना साकार करने में मदद मिलेगी और उनकी कठिनाइयां कुछ हद तक कम होंगी।

लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिड़ला की पहल पर लिया गया निर्णय

वीएमसी के निदेशक (एकेडमिक्स) सौरभ कुमार ने बताया कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने पिछले सप्ताह इंजीनियरिंग या मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी करने वाले उन छात्रों को कोटा में मुफ्त कोचिंग और आवास की सुविधा देने की जानकारी दी, जो अनाथ हो गए हैं। उन्होंने देशभर के कोचिंग संस्थानों से भी अनुरोध किया। उनकी पहल पर ही वीएमएस ने यह निर्णय लिया है। हम चाहते हैं कि ऐसे छात्र अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए तैयारी जारी रखें और हमारी मदद से सफलता पाएं। उन्हें आर्थिक संकट को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है। इस विकट दौर में हम छात्रों को आश्वस्त करते हैं कि हम उनके सपने को साकार करने में मदद के लिए हर कदम उनके साथ खड़े हैं।'

नेक मकसद को बखूबी निर्वाह करना चाहते हैं

सह संस्थापक ब्रज मोहन गुप्ता ने बताया कि इस कठिन दौर में हम भावी डाक्टरों और इंजीनियरों की फौज को संवारने की जिम्मेदारी लेते हैं और इस नेक मकसद को बखूबी निर्वाह करना चाहते हैं। यह मुहिम इस शैक्षणिक सत्र में छात्रों को सहायता करती है जो आइआइटी/जेईई और नीट जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होना चाहते हैं। हम प्रभावित छात्रों की जिंदगी में कुछ हद तक संतुलन लाना चाहते हैं, जिनकी पढ़ाई इस महामारी के कारण बाधित हुई है। इस आपदा में प्रभावित उन सभी लोगों के लिए हम दिल से खेद व्यक्त करते हैं। हम अधिक से अधिक छात्रों को इस मुहिम में शामिल करना चाह रहे हैं जिन्हें इस कोचिंग की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी