ग्रामीणों ने उठाया बीड़ा और साफ कर दी गांव की गंदगी, जानिये कैसे मिली प्रेरणा Aligarh news

गांव मिर्जापुर के अशोक चौधरी जो कि आर्मी से सेवानिवृत्त है छुट्टी पर आये पुलिस औऱ आर्मी के जवानों को इकट़ठा कर रविवार की सुबह गांव मिर्जापुर संगीला बेसवांं के आस पास स्वच्छता अभियान चलाया और समाज सेवा करने के लिए गॉव के लोगों को प्रेरित किया ।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 21 Feb 2021 12:21 PM (IST) Updated:Sun, 21 Feb 2021 12:21 PM (IST)
ग्रामीणों ने उठाया बीड़ा और साफ कर दी गांव की गंदगी, जानिये कैसे मिली प्रेरणा Aligarh news
बेसवां गांव में साफ सफाई करते ग्रामीण।

अलीगढ़, जेएनएन : बेसवां गांव के लोग साफ-सफाई के लिए प्रशासन पर आश्रित नहीं रहते, बल्कि साफ सफाई का बीड़ा स्वयं उठाते हैं। गांव मिर्जापुर के अशोक चौधरी जो कि आर्मी से सेवानिवृत्त है छुट्टी पर आये पुलिस औऱ आर्मी के जवानों को  इकट़ठा कर रविवार की सुबह गांव मिर्जापुर, संगीला, बेसवांं के आस पास स्वच्छता अभियान चलाया और समाज सेवा करने के लिए गॉव के लोगों को प्रेरित किया तथा स्वच्‍छता का भी संकल्प लिया।

गांव की गंदगी की साफ

गांव में नाले नालियां, सड़क की साफ सफाई की तथा धरणीधर सरोवर में आ रहे बम्बे को भी साफ किया जिससे सरोवर में गंदा पानी ना जा सके। आर्मी के जवान धर्मेन्द्र सिंह का कहना है कि प्रशासन की मदद से हम गांव संगीला से धरणीधर सरोवर के लिए पाइप लाइन की मांग कर रहेे हैं, जिससे सरोवर में स्वच्छ जल की व्‍यवस्‍था हो सके। इस मौके पर हरिकेश चौधरी, तेज सिंह, अनिल सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी