ग्रामीणों की नहीं हो रही सुनवाई, ट्रांसफार्मर के इंतजार में सालभर से अंधेरें में गांव, जानिए क्या है मामला Aligarh news

गांव बहादुरगढ़ी में लगा ट्रांसफार्मर में सालभर पहले लापता हो गया। ग्रामीणाें का कहना है कि चोरी हुआ था। बताया ये भी जा रहा है कि खराब होने पर विद्युत महकमे के कर्मचारी ट्रांसफार्मर ले गए फिर लौटे ही नहीं।इसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 12:24 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 01:15 PM (IST)
ग्रामीणों की नहीं हो रही सुनवाई, ट्रांसफार्मर के इंतजार में सालभर से अंधेरें में गांव, जानिए क्या है मामला  Aligarh news
गांव बहादुरगढ़ी में लगा ट्रांसफार्मर में सालभर पहले लापता हो गया।

अलीगढ़, जेएनएन ।  गांव बहादुरगढ़ी में लगा ट्रांसफार्मर में सालभर पहले लापता हो गया। ग्रामीणाें का कहना है कि चोरी हुआ था। बताया ये भी जा रहा है कि खराब होने पर विद्युत महकमे के कर्मचारी ट्रांसफार्मर ले गए, फिर लौटे ही नहीं। वजह कुछ भी रही हो, लेकिन खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। भीषण गर्मी में हालत खराब है। दरअसल, लापता हुए ट्रांसफार्मर के स्थान पर महकमे ने दूसरा ट्रांसफार्मर नहीं लगाया। ग्रामीणों का कहना है कि शुरुआत में अफसरों से तमाम शिकायतें की, पीड़ा भी बताई। कह दिया जाता कि नया ट्रांसफार्मर जब मिल जाएगा, लगा देंगे। सालभर हो गया, लेकिन स्थिति जस के तस बनी हुई है।

ग्रामीणों की शिकायतों को गंभीरता से नहीं लिया जाता

भाजपा किसान मोर्चा ब्रज क्षेत्र कार्यकारिणी के सदस्य राकेश कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार को गांव का दौरा किया था। तब ग्रामीणों ने समस्याएं बताईं। करीब एक साल पहले 250 केवीए का ट्रांसफार्मर गायब हुआ था। इसके स्थान पर विद्युत विभाग द्वारा कोई ट्रांसफार्मर नहीं लगाया जा सका। ग्रामीणों की शिकायतों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। गर्मी के इस मौसम में बिजली की आवश्यकता अधिक होती है। प्रदेश सरकार के अादेश हैं कि जिन गांवों में ट्रांसफार्मर नहीं हैं, वहां 12 घंटे में उपलब्ध कराए जाएं। इस संबंध में अवर अभियंता से फाेन पर संपर्क कर ग्रामीणों की समस्या बताकर ट्रांसफार्मर उपलब्ध कराने को कहा गया। समस्या का निस्तारण न होने पर बिजली घर का घेराव करने की चेतावनी भी दी है। भाजपा नेता ने कहा कि शासन के आदेशों का उल्लघंन किया जा रहा है। ग्रामीणों की समस्या को प्राथमिकता पर लेने के दिशा-निर्देश हैं। सरकार की छवि को धूमिल नहीं होने दिया जाएगा। सालभर से ट्रांसफार्म उपलब्ध नहीं कराया गया। यह लापरवाही है, जो बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गांव में शीघ्र ही ट्रांसफार्मर लगाने के लिए उच्चाधिकारियों से भी वार्ता की जाएगी।

chat bot
आपका साथी