अलीगढ़ के अकराबाद में किशोरी के शव को जबरन उठाने पर भड़के ग्रामीण, पथराव, आग लगाई

पुलिस अफसरों से जमकर नोकझोंक गांव में तनाव को देखते हुए कई थानों का फोर्स तैनात रात में ही कराया जा रहा पोस्टमार्टम।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 02:22 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 02:22 AM (IST)
अलीगढ़ के अकराबाद में किशोरी के शव को जबरन उठाने पर भड़के ग्रामीण, पथराव, आग लगाई
अलीगढ़ के अकराबाद में किशोरी के शव को जबरन उठाने पर भड़के ग्रामीण, पथराव, आग लगाई

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अकराबाद क्षेत्र के एक गांव में सुबह से लापता किशोरी को तलाश रहे ग्रामीणों को जैसे ही नग्नावस्था में शव मिला तो वे आक्रोशित हो गए। इसका एक कारण पुलिस का देरी से पहुंचना भी रहा। मौके पर डीएम, एसएसपी को बुलाने की मांग करने लगे। इसको लेकर देर रात तक हंगामा चला। इस बीच ग्रामीणों ने पथराव किया। लकड़ियों में आग लगाकर रास्ता अवरुद्ध किया।

बढ़ते आक्रोश को देखते हुए रात में ही एसएसपी मुनिराज, एसपी देहात शुभम पटेल, सीओ बरला सुमन कनौजिया समेत कई थानों का पुलिस फोर्स पहुंच गया। अधिकारियों ने ग्रामीणों को मामले में जांच कर दोषियों को जल्द पकड़ने का भरोसा दिया, लेकिन जैसे ही पुलिस ने किशोरी के शव को उठवाने का प्रयास किया तो वे भड़क गए और पुलिस अफसरों से नोंक-झोंक करने के साथ ही पथराव भी कर दिया। सिर में पत्थर लगने से इंस्पेक्टर गंगीरी प्रवेंद्र सिंह घायल हो गए। किसी तरह पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लिया और शव को पोस्टमार्टम को भिजवाया। ग्रामीणों की मांग थी कि पहले हत्या करने वालों को पुलिस पकड़े फिर शव को यहां से लेकर जाए। इस बीच ग्रामीणों ने लकड़ी व अवरोधक डालकर रास्ते को अवरुद्ध कर दिया। अफसरों की गाड़ियां जाने लगी तो उन्होंने ईधन में आग लगा दी।

500 कदम की दूरी पर मिला शव

दलित किशोरी का शव जिस गेहूं के खेत में पड़ा मिला वह गांव से करीब 500 कदम की दूरी पर है। घटनास्थल पर मिले साक्ष्यों से साफ हो रहा था कि किशोरी ने हत्यारों का मरते दम तक कड़ा विरोध किया था।

10 साल से रह रही थी ननिहाल में

किशोरी के माता-पिता शहर के जयगंज इलाके में रहते हैं। चार भाई-बहनों में दूसरे नंबर की किशोरी जब छह साल की थी तभी ननिहाल में चली गई थी और वहीं रहने लगी थी। चर्चा है कि किशोरी मानसिक रूप से दिव्यांग थी। गायब होने की खबर पर शहर से माता-पिता व स्वजन देर शाम जब तक गांव पहुंच गए थे। शव मिलने के बाद जयगंज में भी आस-पड़ोसी एकत्रित हो गए।

खेत में पानी लगा रहे युवकों पर शक

ग्रामीण किशोरी की हत्या को लेकर घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर पड़ोसी गांव के दो युवकों पर शक जता रहे हैं। जो चल रहे इंजन ट्राली पर मौजूद थे। घटना के बाद से उनके गायब हो जाने से संदेह पैदा हो रहा है।

रात में ही पोस्टमार्टम

किशोरी के शव का रात में ही पुलिस पोस्टमार्टम करा रही है। इसके लिए एक पैनल गठित किया गया है और वीडियो कैमरे की निगरानी में पोस्टमार्टम किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी