ग्राम प्रधान गांव के हर व्‍यक्‍ति का वैक्सीनेशन कराएं : डीएम Hathras News

कोविड वैक्सीनेशन कराए जाने के लिए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में मेगा कैंप में जिलाधिकारी रमेश रंजन ने संबंधित अधिकारियों के साथ सुबह 11 बजे से वर्चुअल मीट के माध्यम से बैठक कर कोविड वैक्सीनेशन की प्रथम डोज से वंचित लोगों का टीकाकरण कराने के निर्देश दिए।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 04:07 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 04:46 PM (IST)
ग्राम प्रधान गांव के हर व्‍यक्‍ति का वैक्सीनेशन कराएं : डीएम Hathras News
वर्चुअल मीट के माध्यम से बैठक कर कोविड वैक्सीनेशन लगाने को लेकर दिशा-निर्देश देते डीएम रमेश रंजन।

हाथरस, जागरण संवाददाता । शासन की मंशा के अनुरूप शत प्रतिशत कोविड वैक्सीनेशन कराए जाने के लिए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में मेगा कैंप आयोजित किए जाने के दृष्टिगत जिलाधिकारी रमेश रंजन ने संबंधित अधिकारियों के साथ सुबह 11 बजे से वर्चुअल मीट के माध्यम से बैठक कर कोविड वैक्सीनेशन की प्रथम डोज से वंचित लोगों का टीकाकरण कराने के निर्देश दिए।

अधीनस्‍थों को वैक्‍सीनेशन का सर्वे कार्य कराने के दिए निर्देश

जिलाधिकारी ने सभी उप जिला अधिकारियों एवं सभी खंड विकास अधिकारियों को अपने अधीनस्थ कर्मचारियों की ड्यूटी लगाते हुए कोविड वैक्सीनेशन का सर्वे कार्य शत प्रतिशत कराने के निर्देश दिए। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी तथा जिला पंचायत राज अधिकारी को ग्राम प्रधानों के माध्यम से शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कर, संपूर्ण वैक्सीनेशन युक्त ग्राम घोषित कराने को कहा। ग्राम प्रधानों से समन्वय स्थापित करते हुए नवंबर माह तक शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने के निर्देश दिए तथा शत प्रतिशत वैक्सीनेशन ग्राम घोषित कराए जाने पर ग्राम प्रधानों को जनपद स्तर पर सम्मानित किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाई गई टीमें प्रतिदिन निर्धारित स्थानों पर उपस्थित रहकर टीकाकरण करेंगी तथा प्रत्येक टीम को प्रतिदिन दो स्थानों पर टीकाकरण के लिए कैंप लगाए जाने के निर्देश दिए। टीकाकरण टीम निर्धारित लक्ष्य पूरा होने तक गांव में उपस्थित रहकर टीकाकरण का कार्य करेगी।

आंगनबाडी कार्यकत्रियों को भी ड़यूटी पर लगाएं 

उन्होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी तथा सीडीपीओ को स्वास्थ्य विभाग की टीमों के साथ आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए। चिन्हित ग्राम पंचायत का शत प्रतिशत वैक्सीनेशन करने के पश्चात दूसरी ग्राम पंचायत में टीम द्वारा टीकाकरण किया जाएगा। टीकाकरण के कार्य में टीमों की लापरवाही पाए जाने पर संबंधित की जिम्मेदारी तय करते हुए उनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। संबंधित सभी अधिकारियों को टीकाकरण से पूर्व रोस्टर सहित कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए। वर्चुअल बैठक के दौरान जनपद स्तरीय सभी अधिकारी, सभी उपजिलाधिकारी, सभी खंड विकास अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी