Poisonous Liquor Case : विजेंद्र कपूर की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई Aligarh news

जहरीली शराब प्रकरण में आरोपित केमिकल फैक्ट्री के मालिक विजेंद्र कपूर की जमानत याचिका पर बुधवार को सुनवाई होगी। मंगलवार को बहस के दौरान डीजीसी ने समय मांगा था। विजेंद्र के खिलाफ तीन मुकदमों में जमानत के लिए याचिका दायर की गई है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 05:45 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:15 AM (IST)
Poisonous Liquor Case : विजेंद्र कपूर की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई Aligarh news
जहरीली शराब प्रकरण में आरोपित केमिकल फैक्ट्री के मालिक विजेंद्र कपूर की जमानत याचिका पर बुधवार को सुनवाई होगी।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  जहरीली शराब प्रकरण में आरोपित केमिकल फैक्ट्री के मालिक विजेंद्र कपूर की जमानत याचिका पर बुधवार को सुनवाई होगी। मंगलवार को बहस के दौरान डीजीसी ने समय मांगा था। विजेंद्र के खिलाफ तीन मुकदमों में जमानत के लिए याचिका दायर की गई है। 

28 मई को शुरू हुआ था जहरीली शराब से मौतों का सिलसिला

28 मई को जिले में जहरीली शराब से लोगों की मौत का सिलसिला शुरू हुआ था। इससे सौ से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने 33 मुकदमे दर्ज किए थे। सभी में चार्जशीट लग चुकी है। वहीं मुख्य आरोपित माफिया ऋषि शर्मा, अनिल चौधरी समेत 80 से अधिक आरोपित जेल में हैं। वहीं 30 मई को पुलिस व आबकारी की टीम ने रामघाट रोड पर तालानगरी स्थित मै. वरदान इंक एंड साल्वेंट प्राइवेट लिमिटेड पर छापेमारी की थी। फैक्ट्री मालिक क्वार्सी क्षेत्र के विद्यानगर निवासी विजेंद्र कपूर को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने मौके से स्प्रिट केमिकल से भरे 203 ड्रम जब्त किएा। इनमें कई ड्रमों में एथाइल/रेक्टीफाइड स्प्रिट पाया गया। इनमें से बुरी गंध आ रही थी। जांच में मिथाइल की पुष्टि हुई। इसी केमिकल से शराब बनाई गई थी। इसे देखते हुए हरदुआगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया।

चार सौ लीटर मिथाइल छिपाकर रखा गया था

वहीं रिमांड पर पूछताछ के बाद विजेंद्र की निशानदेही पर पुलिस ने उसकी हरदुआगंज की फैक्ट्री के पास ही से एक जगह पर चार सौ लीटर मिथाइल बरामद की थी, जो विजेंद्र ने छिपा रखी थी। फैक्ट्री से कुछ दस्तावेज भी बरामद किए गए थे। ये भी सामने आया था कि विजेंद्र की फैक्ट्री में बनने वाले सैनिटाइजर में भी दूसरे केमिकल का इस्तेमाल हो रहा था। डीजीसी धीरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि जिला जज की अदालत में विजेंद्र कपूर के खिलाफ तीन मुकदमों में जमानत के लिए याचिका दायर की गई है। इस पर मंगलवार को बहस हुई थी। समय मांगा गया है। अब बुधवार को सुनवाई होगी।

chat bot
आपका साथी