कोरोना के नए वैरिएंट ओमिकान को लेकर अलीगढ़ में सतर्कता, रेलवे स्टेशन पर सख्ती

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान से पहले से दशहत है। दिल्ली में ओमिक्रान संक्रमित पाए जाने के बाद अलीगढ़ में भी अलर्ट जारी कर दिया गया। रेलवे स्टेशन पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डेरा डाल लिया।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 10:23 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 10:45 AM (IST)
कोरोना के नए वैरिएंट ओमिकान को लेकर अलीगढ़ में सतर्कता, रेलवे स्टेशन पर सख्ती
कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान से पहले से जिले में दशहत है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान से पहले से जिले में दशहत है। दिल्ली में ओमिक्रान संक्रमित पाए जाने के बाद अलीगढ़ में भी अलर्ट जारी कर दिया गया। रेलवे स्टेशन पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डेरा डाल लिया। दिल्ली की तरफ से आने वाले यात्रियों की जांच शुरू कर दी गई। वहीं, अन्य जिलों और दूसरे प्रदेश से आने वाले यात्री को बिना कोविड जांच के शहर में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। रेलवे स्टेशन पर जांच के चलते यात्री भी संशय में रहे। 

रेलवे स्‍टेशन पर विशेष सतर्कता

बुधवार को अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर विशेष सतर्कता बरती गई। दिल्ली में अभी हाल में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान संक्रमित मरीज मिला है। इसलिए प्रवेश और निकास द्वार पर स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात कर दी गई। यात्रियों को जांच के बिना रेलवे स्टेशन पर प्रवेश नहीं दिया जा रहा था। वहीं, बाहर की ट्रेनों से आने वाले यात्रियों का भी कोविड टेस्ट किया जा रहा था। खासकर दिल्ली की तरफ आने वाली ट्रेनों के यात्रियों पर विशेष नजर थी। रेलवे स्टेशन पर कई यात्री बचकर निकलने की कोशिश में थे, मगर जीआरपी ने उन्हें रोक लिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम से कोविड टेस्ट कराने के बाद ही उन्हें जाने दिया गया।

यात्रियों से निर्धारित समय से आधा घंटे पहले पहुंचने की अपील

आरपीएफ पोस्ट कमांडर चमन सिंह तोमर ने बताया कि कहा कि बुधवार से और सख्ती कर दी गई है। यात्रियों से अपील की गई है वह ट्रेन के आने से निर्धारित समय से आधा घंटा पहले स्टेशन पर पहुंचे। स्टेशन पर प्रतिदिन औसतन छह से आठ हजार यात्रियों का आवागमन होता है। जांच के इंतजाम किए गए हैं। बिना जांच के किसी भी प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। सुरक्षा ही सबसे बड़ा बचाव है, इसलिए एहितयात जरूर बरतें।

chat bot
आपका साथी