ईंट भट्ठा कारोबारी के घर से हुई लाखों की चोरी में कैमरे की फुटेज में कैद हुए शातिर Aligarh News

क्वार्सी की प्रोफेसर कालोनी में आठ दिन पूर्व ईंट भट्ठा कारोबारी दिलीप अग्रवाल के घर से हुई लाखों की चोरी की घटना में शातिर चोर सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में कैद हुए हैं। पुलिस इनकी पहचान कराने के साथ ही धरपकड़ में जुट गई है।

Sandeep Kumar SaxenaSun, 01 Aug 2021 08:15 AM (IST)
लाखों की चोरी की घटना में शातिर चोर सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में कैद हुए हैं।

अलीगढ़, जेएनएन। क्वार्सी की प्रोफेसर कालोनी में आठ दिन पूर्व ईंट भट्ठा कारोबारी दिलीप अग्रवाल के घर से हुई लाखों की चोरी की घटना में शातिर चोर सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में कैद हुए हैं। पुलिस इनकी पहचान कराने के साथ ही धरपकड़ में जुट गई है।

ऐसे हुई थी चोरी

पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर स्थित प्रोफेेसर कालोनी निवासी दिलीप अग्रवाल ईंट भट्ठा कारोबारी हैं। अकराबाद क्षेत्र के कौडियागंज में उनका एनडी ब्रिक्स के नाम से ईंट उद्योग है। कारोबारी पत्नी ममता अग्रवाल के साथ शुक्रवार को मेंहदीपुर बालाजी के दर्शन को गए हुए थे। घर में बेटा काव्य व बेटी आशी ही थे। शनिवार शाम दोनों बहन-भाई रामघाट रोड के राज अपार्टमेंट स्थित मामा के फ्लैट में चले गए। रात में दोनों वहीं रुक गए। रविवार दोपहर दोनों वहां से जैसे ही घर पहुंचे गेट के ताले टूटे पड़े हुए थे। कमरों के तालों के अलावा सेफ के ताले टूटे पड़े होने के साथ ही सारा सामान भी अस्त-व्यस्त हालात में पड़ा हुआ था। यह देख दोनों के होश उड़ गए। कारोबारी दिलीप अग्रवाल ने बताया कि चोर घर से करीब पांच लाख की नकदी, 30 लाख कीमत के जेवरात चोरी कर ले गए हैं।

फुटेज में कैद हुई हरकत

शातिर चोर कारोबारी चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद सीसीटीवी कैमरे की डीबीआर निकालकर ले गए थे। चोरों का मकसद घर में रखी नकदी व कीमती जेवरात व सामान को ले जाना ही था। इससे साफ है कि चोर पेशेवर थे। चोरों ने अलमारी में रखी लाइसेेंसी पिस्टल व मैग्जीन को हाथ तक नहीं लगाया है जो सुरक्षित रखी हुई मिली। सीओ सिविल लाइन श्वेताभ पांडे ने बताया कि पुलिस को जांच के दौरान इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने पर शातिर चोर माल समेटकर ले जाते हुए दिखाई पड़े हैं। पुलिस ने अब उनकी पहचान के साथ ही धरपकड़ के भी प्रयास शुरू कर दिए हैं।

हार्डवेयर कारोबारी के घर लूटपाट में नहीं मिला बदमाशों का सुराग

क्वार्सी क्षेत्र के अनूपशहर रोड पर धौर्रा स्थित फतेह नगर में मंगलवार तड़के चौकीदार को बंधक बनाकर हार्डवेयर कारोबारी मोहम्मद खुर्शीद के घर से लाखों रुपये की लूट की घटना में पुलिस को अब तक बदमाशों का सुराग नहीं लगा है। सलीम की पुलिया के सामने प्रधान ट्रेडर्स के नाम से बिल्डिंग मैटेरियल व हार्डवेयर के साथ ही सैनेटरी की दुकान हैं। दुकान के ऊपरी हिस्से में मकान बना हुआ है, जिसमें उनका परिवार रहता है। कारोबारी मोहम्मद खुर्शीद के अनुसार वे अतरौली के डडार अलूपुरा गांव में अपनी फूफी के यहां निकाह समारोह में शामिल होने को स्वजन के साथ रविवार को गए थे। दुकान व मकान की रखवाली को पड़ोस के ही नसीर नामक युवक को चौकीदारी को रखकर गए थे। बदमाशों ने उसे बंधक बनाकर कमरे व सेफ के ताले तोड़कर उसमें रखे करीब 26 हजार रुपये नकद, एक सोने की चेन, अंगूठी, पायजेब समेत सोने-चांदी के जेवरात व एलईडी आदि समेत करीब दो लाख का माल लूटकर ले गए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.