अलीगढ़ में आज जुटेंगे दिग्गज, उत्तराखंड के आएंगे विधानसभा अध्यक्ष, जानिए मामला Aligarh news

महाराजा अग्रसेन की जयंती महोत्सव रविवार को मनाया जाएगा। जिसमें उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल मुख्य अतिथि होंगे। इनके अलावा मेरठ के सांसद राजेंद्र अग्रवाल समेत समाज के कई दिग्गजों को आमंत्रित किया गया है। दोपहर 2 बजे महाराजा भव्य रथयात्रा निकाली जाएगी।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 05:35 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 06:44 AM (IST)
अलीगढ़ में आज जुटेंगे दिग्गज, उत्तराखंड के आएंगे विधानसभा अध्यक्ष, जानिए मामला Aligarh news
महाराजा अग्रसेन की जयंती महोत्सव रविवार को मनाया जाएगा।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  महाराजा अग्रसेन की जयंती महोत्सव रविवार को मनाया जाएगा। जिसमें उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल मुख्य अतिथि होंगे। इनके अलावा मेरठ के सांसद राजेंद्र अग्रवाल समेत समाज के कई दिग्गजों को आमंत्रित किया गया है। दोपहर 2 बजे महाराजा भव्य रथयात्रा निकाली जाएगी।

रूट भी रहेगा डायवर्ट, वैकल्पिक मार्गों का करें प्रयोग

अग्रसेन जयंती शोभायात्रा व अध्यापक चयन परीक्षा को लेकर रविवार को रूट डायवर्जन किया जाएगा। एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र ने बताया कि श्री अग्रवाल युवा संगठन अलीगढ़ के तत्वाधान में सुबह आठ बजे से रसलगंज चौराहा स्थित श्री अग्रसेन चौक पर हवन पूजन, महायज्ञ समारोह, अग्रज्योति पत्रिक विमोचन आदि के आयोजन के बाद दो बजे श्री अग्रसेन जयंती शोभायात्रा निकाली जाएगी। यह शोभायात्रा अग्रसेन चौक से शुरू होकर जीटी रोड, मालगोदाम, रेलवे रोड, मीरूमल चौक, कंपनीबाग, शीशियापाड़ा, मदारगेट चौराहा, आर्यसमाज रोड होते हुए डीएस कालेज पहुंचकर समाप्त होगी। वहीं 23 केंद्र पर दो पालियों में परीक्षा होगी। पहली पाली सुबह 10 से 12 बजे तक, जबकि द्वितीय पाली दोपहर दो से तीन बजे तक होगी। इसके लिए रूट डायवर्ट रहेगा। इसके तहत सभी प्रकार के भारी वाहनों (रोडवेज बस, प्राइवेट बस, मिनी बस) का प्रवेश अग्रसेन जयंती शोभायात्रा कार्यक्रम समाप्ति तक प्रतिबंधित रहेगा। इनमें एटा, कानपुर की तरफ से आने वाले वाहनों को बौनेर तिराहे से नए बाईपास पर, आगरा से आने वाले वाहनों को नए बाईपास पुल के नीचे से, मथुरा की तरफ से आने वाले वाहनों को नए बाईपास पुल के नीचे, बुलंदशहर से आने वाले वाहनों को भांकरी पुल से, अतरौली रोड से क्वार्सी चौराहा की तरफ आने वाले वाहनों को एफएम टावर तिराहे व एटा चुंगी चौराहा की तरफ, खैर व लोधा से आने वाले वाहनों को खेरेश्वर को डायवर्ट किया जाएगा।

आंतरिक डायवर्जन भी रहेगा

शोभायात्रा शुरू होने के समय कंपनीबाग से सभी प्रकार के वाहन (आटो, ई-रिक्शा, चार पहिया वाहन) मालगोदाम, कबरकुत्ता तिराहे की तरफ नहीं आने दिया जाएंगे। इसी तरह बर्छी बहादुर कठपुला की तरफ से कोई भी वाहन रसलगंज चौराहे की तरफ नहीं आने दिया जाएंगे। मसूदाबाद से रसलगंज की तरफ आने वाले वाहन मसूदाबाद चौराहे से डायवर्ट किया जाएंगे। शोभायात्रा के प्रथम भाग के मालगोदाम तिराहे से मीरूमल चौराहे की तरफ मुड़ने पर किसी भी प्रकार का चारपहिया वाहन मालगोदाम तिराहे की तरफ नहीं आने दिया जाएगा। मीरूमल चौराहे पर शोभायात्रा का प्रथम भाग पहुंचने से 10 मिनट पहले चार पहिया वाहन पत्थरबाजार, बारहद्वारी, सरायहकीम, कनवरीगंज, रेलवेरोड, मामूभांजा तिराहे की तरफ से मीरूमल चौराहे की तरफ नहीं आने दिया जाएंगे। आगरा रोड की तरफ पहुंचने पर चार पहिया वाहन हाथरस अड्डे से मदारगेट, कंपनीबाग बस अड्डे की तरफ व मीरूमल पहुंचने पर अब्दुलकरीम चौराहे से मीरूमल की तरफ कोई वाहन नहीं आने दिया जाएगा।

नो ट्रैफिक जोन

रसलगंज चौराहे से मालगोदाम तिराहे तक शोभायात्रा व हवन के शुरू होने से सामप्ति तक नो-ट्रैफिक जोन रहेगा। एसपी ट्रैफिक ने कहा कि सभी प्रभारी निरीक्षक यातायात, क्वार्सी, गांधीपार्क, सासनीगेट, बन्नादेवी व कोतवाली को व्यवस्था को बनाने में सहयोग करेंगे। एसपी ट्रैफिक ने लोगों से अपील की है कि वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें।

chat bot
आपका साथी