शिक्षकों को कोरोना से बचाने के लिए होगा वैक्‍सीनेशन, ब्‍लाकवार बनेगी सूची Aligarh news

बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए उनको वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जाएगा। शिक्षाधिकारी शिक्षकों को पंजीकरण व वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करेंगे। इस संबंध में शासन की ओर से आदेश जारी किए गए हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 04:19 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 04:19 PM (IST)
शिक्षकों को कोरोना से बचाने के लिए होगा वैक्‍सीनेशन, ब्‍लाकवार बनेगी सूची Aligarh news
बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए उनको वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जाएगा।

अलीगढ़, जेएनएन ।  बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए उनको वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जाएगा। शिक्षाधिकारी शिक्षकों को पंजीकरण व वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करेंगे। इस संबंध में शासन की ओर से आदेश जारी किए गए हैं। जिले में ब्लाकवार स्वस्थ शिक्षकों की सूची तैयार करने के निर्देश अफसरों की ओर से जारी किए जा रहे हैं। 

18 वर्ष से अधिक आयु वालों का होगा टीकाकरण 

कक्षा एक से आठ तक के परिषदीय स्कूलों व कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में तैनात 18 वर्ष उम्र से अधिक आयु के शिक्षक, कर्मचारी व अन्य स्टाफ को कोरोना वैक्सीनेशन टीकाकरण का लाभ दिलाया जाएगा। इसके लिए अधिकारी व खंड शिक्षाधिकारी शिक्षकों व कर्मचारियों को प्रेरित करेंगे। बीएसए व अन्य विभागीय अधिकारी शिक्षकों व कर्मचारियों को कोविन पोर्टल पर पंजीकरण कराने के लिए भी प्रेरित करेंगे, क्योंकि कोराना टीकाकरण के लिए इस पोर्टल पर पंजीकरण कराना अनिवार्य है। शिक्षाधिकारी स्थानीय प्रशासन के सहयोग से शिक्षकों व कर्मचारियों का टीकाकरण कराएंगे। बेसिक शिक्षा परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल ने प्रदेश के सभी बेसिक शिक्षाधिकारियों को इस संबंध मेें पत्र जारी कर निर्देशित किया है। बीएसए व खंड शिक्षाधिकारियों की जिम्मेदारी होगी कि परिषदीय स्कूलों या कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों के शिक्षक-शिक्षिकाओं या अन्य स्टाफ का कोई भी सदस्य टीकाकरण से वंचित न रह जाए। बीएसए डा. लक्ष्मीकांत पांडेय ने कहा कि ब्लाकवार शिक्षकों व कर्मचारियों की सूची तैयार कराई जा रही है। पूरी तरह से स्वस्थ शिक्षकों व कर्मचारियों की सूची तैयार कराकर पहले उनका पंजीकरण और फिर टीकाकरण कराया जाएगा। काम पूरा कराकर शासन को इसकी रिपोर्ट भी भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी