कोरोना की तीसरी लहर की आहट से घबराए लोगों में टीकाकरण से उम्‍मीद जगी Aligarh news

कोरोना की तीसरी लहर की आहट के बीच टीकाकरण को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। 18 से 44 वर्ष तक के लोगों ने मंगलवार को दूसरे दिन भी टीकाकरण अभियान में खूब उत्साह दिखाया। इनके लिए 26 केंद्र बनाए गए जहां 2852 ने टीके लगवाए।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 12:25 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 12:25 PM (IST)
कोरोना की तीसरी लहर की आहट से घबराए लोगों में टीकाकरण से उम्‍मीद जगी Aligarh news
कोरोना की तीसरी लहर की आहट के बीच टीकाकरण को लेकर लोगों में काफी उत्साह है।

अलीगढ़, जेएनएन ।  कोरोना की तीसरी लहर की आहट के बीच टीकाकरण को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। 18 से 44 वर्ष तक के लोगों ने मंगलवार को दूसरे दिन भी टीकाकरण अभियान में खूब उत्साह दिखाया। इनके लिए 26 केंद्र बनाए गए, जहां 2852 ने टीके लगवाए। वहीं, 45 पार वाले 1136 लोग टीके लगवाने पहुंचे। टीकाकरण को लेकर लोग ज्यादा सजग दिखाई दे रहे हैं, ऐसे में कोरोना को हराना आसान दिखने लगा है।

580 लोगों को लगा पहला टीका

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. बीपीएस कल्याणी ने बताया कि मंगलवार को 18 पार वाले 3300 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया। इसके सापेक्ष 2852 लोग केंद्रों पर आए। वहीं, 13 स्वास्थ्य केन्द्रों पर कुल 2027 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य था । इसके सापेक्ष 56.04 फीसदी ने टीका लगवाया। 580 (39.43) फीसदी लोगों ने पहला टीका व 556 ने दूसरा टीका लगवाया। टीका लगवाने के लिए लोग सुबह से ही केंद्रों पर पहुंचने शुरू हो गए। दीनदयाल अस्पताल में लोगों की आपत्ति के बाद टीकाकरण केंद्र के समीप आरटीपीसीआर टेस्टिंग का काम बंद कर दिया गया। अब टेस्टिंग का कार्य आयुष भवन में चलेगा। सोमवार को लोगों ने टीकाकरण व टेस्टिंग एक ही जगह कराए जाने पर काफी विरोध किया था। 

सुरक्षित है टीका, जरूर लगवाएं

उप जिला प्रतिरक्षण अधिकारी शरद अग्रवाल ने बताया कि टीका पूरी तरह सुरक्षित है। जरूरी है कि लोग टीके से जुड़ी अफवाहों से दूर रहें। उन्होंने लोगों से भी उत्साह के साथ निर्भीक होकर वैक्सीनेशन कराने की अपील की। सकारात्मक सोच रखें। दो गज की दूरी बनाए रखें। साथ ही मास्क लगाना और हाथ धोना भी जारी रखें। 18 से 44 वर्ष के सभी लोग अपना टीकाकरण अवश्य कराएं । युवाअों के लिए जनपद के देहात क्षेत्र व शहरी क्षेत्र के जेएन मेडिकल कॉलेज, मलखान सिंह जिला चिकित्सालय, जिला महिला अस्पताल व केके जेएन प्राइवेट अस्पताल सहित 13 केंद्रों पर कोविड-19 टीकाकरण किया गया ।

आज यहां होगा टीकाकरण

सीएचसी अकराबाद, विजयगढ़, अतरौली, बिजौली, चंडौस, छर्रा, गंगीरी, गोंडा, गभाना, हरदुआगंज, जलाली, इगलास, बिसवां, जवां, लोधा, मडराक, टप्पल, खैर एवं शहरी नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र इंदिरा नगर, शाहजमाल, भुजपुरा, घंटर चौक, बेगम बाग, मलखान सिंह जिला चिकित्सालय, डीडीयू एवं जेएन मेडिकल कॉलेज में कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई।

chat bot
आपका साथी