हाथरस में वैक्सीनेशन अभियान में ढिलाई, डीएम ने सादाबाद और सहपऊ ब्लाक के अफसराें की ली क्लास

हाथरस जागरण संवाददाता। सरकार के सख्त निर्देशों के बावजूद हाथरस जिले के दो ब्लाक सादाबाद और सहप ऊ ऐसे हैं जहां वैक्सीनेशन को लेकर अफसर ढिलाई बरत रहे हैं। बार-बार निर्देशाें के बाद भी जिला स्तरीय अफसर पालन नहीं कर रहे हैं।

Anil KushwahaMon, 29 Nov 2021 05:25 PM (IST)
हाथरस जिले के दो ब्लाक सादाबाद और सहपऊ ऐसे हैं जहां वैक्सीनेशन को लेकर अफसर ढिलाई बरत रहे हैं।

हाथरस, जागरण संवाददाता। सरकार के सख्त निर्देशों के बावजूद हाथरस जिले के दो ब्लाक सादाबाद और सहपऊ ऐसे हैं जहां वैक्सीनेशन को लेकर अफसर ढिलाई बरत रहे हैं। बार-बार निर्देशाें के बाद भी जिला स्तरीय अफसर पालन नहीं कर रहे हैं। लापरवाही बरतने पर डीएम रमेश रंजन ने बैठक बुलाकर कड़ी नाराजगी जताते हुए शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन करने के निर्देश दिए हैं। खासकर सादाबाद और सहपऊ ब्लाक के उन अधिकारियों को जिनका काम बहुत ढीला चल रहा है। उनको हिदायत दी गई है कि काम में सुधार नहीं आया तो विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

दिशा निर्देश के बावजूद बरती जा रही लापरवाही

डीएम रमेश रंजन ने रविवार की देर शाम एक बैठक कलक्ट्रेट में सभागार में बुलाई थी जिसमें स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अलावा वह जिला स्तरीय अफसर भी थे जिनको कोविड वैक्सीनेशन का टीकाकरण कराने को नामित किया गया था। मगर हैरानी इस बात की है कि दिशा-निर्देश देने के बाद भी घोर लापरवाही बरती जा रही है। इस कारण प्रशासन की चिंता बढ़ जाना लाजिमी है।

शत प्रतिशत टीकाकरण के निर्देश

बता दें कि शासन की मंशा एवं जिलाधिकारी रमेश रंजन के कुशल मार्गदर्शन में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा जिला चिकित्सालय में शनिवार की शाम तक 1729 लोगों का कोविड वैक्सीनेशन का टीकाकरण किया गया।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. चंद्रमोहन चतुर्वेदी ने बताया कि 85 टीमों द्वारा 85 सत्र स्थल आयोजित कर जनपद में शाम बजे तक कुल 1729 लोगों का कोविड वैक्सीनेशन का टीका लगाया गया, जिसमें से 778 लोगों को कोविड वैक्सीनेशन की प्रथम डोज तथा 951 लोगों को कोविड वैक्सीनेशन की द्वितीय डोज का टीका लगाया गया। जनपद में अब तक कोविड वैक्सीनेशन के टीकाकरण की प्रथम डोज 704549 व्यक्तियों को तथा द्वितीय डोज 238918 व्यक्तियों को लगायी जा चुकी है। आशा, आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए कोविड वैक्सीनेशन से छूटे हुए व्यक्तियों का शत् प्रतिशत टीकाकरण कराने के आवश्यक निर्देश दिए गए।

हेल्‍पलाइन नंबर से दी जा रही सूचना

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. विजेंद्र सिंह ने बताया कि कंट्रोल रूम के हेल्प लाइन नंबर 05722-227041, 227042, 227043, 227044 द्वारा द्वितीय डोज से छूटे व्यक्तियों को फोन करके द्वितीय डोज लगवाने हेतु कहा जा रहा है, जिससे अधिक से अधिक व्यक्तियों को कोविड वैक्सीनेशन लग सके।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.