Vaccination Alert in Aligarh : टीकाकरण पर संकट, जिले में महज 800 टीका ही रह गए हैं बाकी

सरकार भले ही तेजी से टीकाकरण के दावे कर रही हो लेकिन जिले में महज 800 टीके ही अब बाकी रहे गए हैं। ऐसे में शुक्रवार को टीकाकरण होना काफी मुशिकल है। हालांकि स्वस्थ्य विभाग ने 10 हजार टीकों की डिमांड बनाकर शाशन को भेजी है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:21 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:21 AM (IST)
Vaccination Alert in Aligarh :  टीकाकरण पर संकट, जिले में महज 800 टीका ही रह गए हैं बाकी
स्वस्थ्य विभाग ने 10 हजार टीकों की डिमांड बनाकर शाशन को भेजी है।

अलीगढ़, जेएनएन। सरकार भले ही तेजी से टीकाकरण के दावे कर रही हो, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ अलग ही है। जिले में महज 800 टीके ही अब बाकी रहे गए हैं। ऐसे में शुक्रवार को टीकाकरण होना काफी मुशिकल है। हालांकि, स्वस्थ्य विभाग ने 10 हजार टीकों की डिमांड बनाकर शाशन को भेजी है। अगर वहां से टीके मिलते हैं, तभी टीकाकरण हो पायेगा।

24 लाख लोगों को फायदा मिलेगा

जिले में साल की शुरुआत के साथ ही टीकाकरण की शुरुआत हुई थी। अब तक यहां पर कुल 2. 14 लाख लोगों को टीका लग चुका है। इसमें 1. 64 लाख लोगों को पहला व 49 हजार को दूसरा टीका लगा है। अब तक 45 साल से ऊपर वालों को ही टीका लग रहा था। अब केंद्र सरकार ने 18 साल से ऊपर वाले सभी लोगों को भी टीका लगाने की घोषणा कर दी है। ऐसे में जिले में करीब 24 लाख लोगों को इसका फायदा मिलेगा। हालांकि, प्रदेश सरकार ने अभी अलीगढ़ के इसकी शुरुआत नहीं की है, लेकिन इससे पहले ही टीका के लाले पड़ने लगे हैं। जिले में गुरुवार तक महज 800 टीके ही रह गए हैं। ऐसे में अगर शुक्रवार सुबह तक टीके नहीं आते हैं तो फिर टीकाकरण नहीं हो सकेगा। सीएमओ भानु प्रताप कल्याणी ने बताया कि शासन में डिमांड भेजी जा चुकी है। टीका आते ही अभियान शुरू हो जाएगा। वहीं, 18 साल से ऊपर वाले लोगों के लिए वैक्सीन का अभी कोई आदेश नहीं है। जैसे ही सरकार से दिशा -निर्देश मिलेंगे, उनका पालन कराया जाएग

chat bot
आपका साथी