Strictly: मतदान की आड़ में अवकाश करने वालों का कटेगा वेतन Aligarh news,

दरअसल मंगलवार को शिक्षक एमएलसी चुनाव के लिए उन शिक्षकों व कर्मचारियों को अवकाश दिया गया था जो मतदाता हैं। मगर उनकी आड़ में सरकारी स्कूलों के तमाम शिक्षकों ने जो मतदाता नहीं हैं ने भी अवकाश मना लिया।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 05:23 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 05:23 PM (IST)
Strictly: मतदान की आड़ में अवकाश करने वालों का कटेगा वेतन Aligarh news,
अवकाश मनाने वालों के वेतन कटौती की कार्रवाई की जाएगी।

अलीगढ़, जेएनएन : आगरा खंड शिक्षक निवार्चन में मतदाताओं के अलावा बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में जिन शिक्षकों व कर्मचारियों ने मंगलवार को अवकाश किया है, उनके ऊपर वेतन कटौती की कार्रवाई की जाएगी। ऐसे शिक्षकों की सूची तैयार करने के निर्देश सभी प्रधानाध्यापकों व खंड शिक्षाधिकारियों को अफसरों की ओर से जारी कर दिए गए हैं। एप के जरिए ऐसे शिक्षकों व कर्मचारियों के नाम तलाशे जाएंगे। इस संबंध में अफसरों की ओर से शिक्षकों को अवगत कराया गया था कि जिनको मतदान करना है वो अवकाश रख सकते हैं। मगर मतदाता न होते हुए कोई शिक्षक अवकाश नहीं करेंगे।

मतदाताओं को मिला था अवकाश

दरअसल, मंगलवार को शिक्षक एमएलसी चुनाव के लिए उन शिक्षकों व कर्मचारियों को अवकाश दिया गया था जो मतदाता हैं। मगर उनकी आड़ में सरकारी स्कूलों के तमाम शिक्षकों ने जो मतदाता नहीं हैं, ने भी अवकाश मना लिया। जबकि ऐसे शिक्षकों को स्कूल की व्यवस्था व कायाकल्प योजना के तहत हो रहे कार्यों को पूरा कराना था। कुछ ब्लॉकों से इसकी सूचना अफसरों के पास भी पहुंची है। इसके बाद ऐसे शिक्षकों व कर्मचारियों की सूची तैयार करने के निर्देश खंड शिक्षाधिकारियों व प्रधानाध्यापकों को दे दिए गए हैं। बीएसए डाॅ. लक्ष्मीकांत पांडेय ने बताया कि, सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापकों के मोबाइल में एप डाउनलोड पूर्व में कराई गई थी। इसमें शिक्षकों के नाम भरने पर पता चल जाएगा कि कौन मतदाता है और कौन नहीं? इस सूची के हिसाब से गैरहाजिर रहने वाले शिक्षकों की सूची तैयार करने के निर्देश खंड शिक्षाधिकारियों को दिए जा रहे हैं। वे प्रधानाध्यापकों की ओर से बनाई गई सूची को दफ्तर में तीन दिन के अंदर पेश करेंगे।

chat bot
आपका साथी