Defense Corridor:16 अगस्त को दो दिवसीय दौरे पर अलीगढ़ आएगी यूपीडा की टीम

उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ में डिफेंस कॉरिडोर के शिलान्यास की तैयारियों को लेकर यूपीडा की टीम दो दिवसीय दौरे पर रविवार को अलीगढ़ आ रही है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 05:02 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 05:02 PM (IST)
Defense Corridor:16 अगस्त को दो दिवसीय दौरे पर अलीगढ़ आएगी यूपीडा की टीम
Defense Corridor:16 अगस्त को दो दिवसीय दौरे पर अलीगढ़ आएगी यूपीडा की टीम

अलीगढ़ जेएनएन : उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ में  डिफेंस कॉरिडोर के शिलान्यास की तैयारियों को लेकर यूपीडा की टीम दो दिवसीय दौरे पर रविवार को अलीगढ़ आ रही है। मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी के नेतृत्व में यह टीम यहां पहुंचेंगी। खैर रोड स्थित अंडला में प्रस्तावित जमीन का मौका मुआयना किया जाना है।  सरकार नींव रखने से पहले यहाँ सड़कों का निर्माण व बिजली के लिए सब स्टेशन की स्थापना करने की तैयारी में है। इस दौरे के बाद ही पूरा ड्राफ्ट तैयार होगा। जिला स्तरीय अफसरों के साथ बैठक भी प्रस्तावित है। इसके लिए सरकारी कार्यक्रम आ गया है। बता दें कि केंद्र सरकार अलीगढ़ समेत यूपी के छह जिलों में डिफेंस कॉरिडोर विकसित कर रही है।

यूपीडा करेगा कॉरिडोर का विकास

केंद्र सरकार अलीगढ़ समेत यूपी के छह जिलों में डिफेंस कॉरिडोर विकसित कर रही है। दो साल पहले यहां आयोजित इन्वेस्टर्स समिट में रक्षा मंत्री व सीएम योगी आदित्यनाथ शामिल हुए थे। इसमें देश-विदेश के निवेशकों ने कॉरिडोर में पूंजी लगाने की इच्छा जताई थी। निवेशकों की दिलचस्पी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने जिला प्रशासन से जमीन की मांग की। प्रशासन ने खैर रोड पर अंडला में 45 हेक्टेअर भूमि चिह्नित कर दी। सरकार ने कॉरिडोर विकसित करने की जिम्मेदारी यूपीडा को दी है। यह जमीन यूपीडा के नाम हो चुकी है। अब कॉरिडोर के शिलान्यास का इंतजार है। सरकार ने पहल शुरू कर दी है। 

किसानों ने शुरू किए बैनामे

शिलान्यास से पहले यूपीडा की टीम को जमीन के निरीक्षण के लिए भेजा जा रहा है। डीएम चंद्रभूषण ङ्क्षसह ने बताया कि चार अफसरों की टीम आ रही है। टीम रविवार शाम को आ जाएगी। सोमवार को जमीन देखेगी। जमीन पर सड़क, विद्युत सबस्टेशन व वाटर लाइन के ड्राफ्ट तैयार होने हैं। जल्द ही कॉरिडोर का लेआउट जारी होने की उम्मीद है। प्रशासन ने 45 हेक्टेअर के अलावा किसानों से भी जमीन के बैनामे कराने शुरू कर दिए हैं। 

chat bot
आपका साथी