UP Tax Bar Association : जीएसटी के रिटर्न जमा करने की दो माह बढ़ाई जाए तिथि

यूपी टैक्स बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अरविंद कुमार गुप्ता व इंक्वायरी कमेटी के चेयरमैन गिर्राज किशोर गुप्ता ने जीएसटी काउंसिल दिल्ली को आन लाइन पत्र भेजा है जिसमें जीएसटी आर (रिटर्न) 3-बी दाखिल करने की तिथि दो माह बढ़ाने की मंग की है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:04 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:04 PM (IST)
UP Tax Bar Association : जीएसटी के रिटर्न जमा करने की दो माह बढ़ाई जाए तिथि
अनुपालन की बाध्यता समाप्त करने की मांग
अलीगढ़, जेएनएन। यूपी टैक्स बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अरविंद कुमार गुप्ता व इंक्वायरी कमेटी के चेयरमैन गिर्राज किशोर गुप्ता ने जीएसटी काउंसिल दिल्ली को आन लाइन पत्र भेजा है, जिसमें जीएसटी आर (रिटर्न) 3-बी दाखिल करने की तिथि दो माह बढ़ाने की मंग की है।
अनुपालन की बाध्यता समाप्त करने की मांग
कर अधिवक्ता के इन नेताओं ने काउंसिल को तर्क दिया है कि व्यापारियों को कारोबार कोरोना संक्रमण के चलते बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। टैक्स जमा करने की प्रक्रिया व अन्य कर संबंधी जटिलताओं को दूर करने वाले प्रोफेशनल्स, अकाउंटेंट, सहयोगी अधिवक्ता भी कोरोना संक्रमण से प्रभावित है। कारोबार संबंधी अन्य जटिलताओं के साथ कर अदायगी में प्रयोग होने वाला विवरण संग्रह करने की में भी परेशानी हो रही है। काउंसिल इन सभी परेशानियों को देखते हुए जीएसटीआर 3-बी का रिटर्न दाखिल करने की तिथि दो माह और बढ़ा दे। कर जमा करने में विलंब होने पर व्यापारी को ब्याज से मुक्ति देने समाधान के व्यापारियों को प्रारूप आठ में अपना करी जमा करने के लिए दो महीने का समय बढ़ाने विलंब शुल्क के प्रावधानों को हटाने और नियम 36(4) जीएसटी नियमावली के अनुपालन की बाध्यता समाप्त करने की मांग की है।
chat bot
आपका साथी