UP Board Improvement Exam: अलीगढ़ में पांच केंद्रों पर होगी अंक सुधार की परीक्षा Aligarh News

यूपी बोर्ड के घोषित परीक्षाफल में अंक सुधार के लिए हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के छात्रों को दोबारा परीक्षा देने का मौका मिला है। जिले में 18 सितंबर से लेकर छह अक्टूबर तक यह परीक्षा होगी। इसके लिए कुल पांच केंद्र बनाए गए हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 10:20 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 10:20 AM (IST)
UP Board Improvement Exam: अलीगढ़ में पांच केंद्रों पर होगी अंक सुधार की परीक्षा Aligarh News
सरकार नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। यूपी बोर्ड के घोषित परीक्षाफल में अंक सुधार के लिए हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के छात्रों को दोबारा परीक्षा देने का मौका मिला है। जिले में 18 सितंबर से लेकर छह अक्टूबर तक यह परीक्षा होगी। इसके लिए कुल पांच केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर दोनों कक्षाओं के 1603 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

नकली विहीन परीक्षा कराने के निर्देश

बुधवार को एडीएम वित्त विधान जायसवाल ने परीक्षा की तैयारियों को लेकर कलक्ट्रेट सभागार में बैठक की। एडीएम वित्त ने कहा कि सरकार नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। ऐसे में सभी की जिम्मेदारी है कि परीक्षा को शांतिपूर्ण ढंग से संप्पन कराया जाए। परीक्षा केंद्रों के लिए जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टेटिक मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई हैं। ऐसे में सभी मजिस्ट्रेट अपने-अपने क्षेत्र के परीक्षा केंद्र में सतत सक्रिय रहकर शांतिपूर्ण परीक्षा संपन्न कराएं। इस कार्य में कोई भी लापरवाही नहीं होनी चाहिए। डीआइओएस धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि जिले में पांच केंद्र बनाए गए हैं। इनमें खैर इंटर कालेज खैर, राजकीय कन्या इंटर कालेज दौरऊ मोड़, शिवदान सिंह इंटर कालेज, नोरंगीलाल राजकीय इंटर कालेज, राजकीय कन्या इंटर कालेज अतरौली शामिल हैं। परीक्षा में हाईस्कूल के 832 व इंटरमीडिएट के 771 छात्र-छात्रा शामिल होंगे।

एक क्लिक से बन सकेंगे मदाता

अलीगढ़ : मतदाता बनने के लिए अब कार्यालयों के चक्कर काटने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अब कोई भी व्यक्ति वोटर हेल्पलाइन मोबाइल एप (वीएचए) से मतदाता बन सकेगा। निर्वाचन आयोग ने यह पहल की है। कभी भी मोबाइल पर एक क्लिक से वोटर एवं वोटिंग से सम्बंधित सारी औपचारिकता पूरी कर सकता है। सभी समस्याओं का निस्तारण इसी से हो जाएगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश पटेल ने बताया कि कोई भी व्यक्ति प्ले स्टोर से इस मोबाइल एप को डाउनलोड कर सकता है। इस मोबाइल एप से नाम दर्ज करने के साथ ही संशोधन व अन्य काम भी हो सकेंगे।

chat bot
आपका साथी